सीटी यूनिवर्सिटी में ‘पांच दिवसीय टीचर ट्रेनिंग वर्कशॉप’ में पंजाब के शिक्षकों ने भाग लिया

जालंधर (अरोड़ा) :- सीटी यूनिवर्सिटी ने राज्य स्तर पर पंजाब के डायरेक्टरेट ऑफ़ युथ अफेयर द्वारा आयोजित पांच दिवसीय शिक्षक ट्रेनिंग वर्कशॉप की मेजबानी की, जिसका उद्देश्य स्कूलों और कॉलेजों में नशा मुक्त, स्वस्थ और सांस्कृतिक रूप से समृद्ध वातावरण को बढ़ावा देने के लिए शिक्षकों को स्किल्स से लैस करना था। कार्यक्रम में पंजाब के हर जिले के शिक्षकों और प्रोफेसरों ने भाग लिया। डिप्टी डायरेक्टर कुलविंदर सिंह और असिस्टेंट डायरेक्टर दविंदर लोटे (युवा मामले और खेल) इस मौके पर मौजूद थे। वर्कशॉप में ड्रग्स के प्रति जागरूकता, खेल, संस्कृति, साइबर क्राइम सेमिनार और स्वच्छ भारत पहल पर एक्टिविटीज शामिल थी।

प्रतिभागियों ने इन महत्वपूर्ण विषयों को बेहतर ढंग से समझने और अपनी कक्षाओं में उन्हें संबोधित करने के लिए प्रैक्टिकल स्ट्रेटेजी को सीखने के लिए इंटरैक्टिव सत्र, चर्चा और प्रैक्टिकल एक्सरसाइज में भी भाग लिया।

चेयरमैन चरणजीत सिंह चन्नी, प्रो चांसलर डॉ. मनबीर सिंह, वाईस चांसलर डॉ. अभिषेक त्रिपाठी, ग्रुप डायरेक्टर डॉ. नितिन टंडन, डीन अकादमिक डॉ. सिमरनजीत कौर गिल, छात्र कल्याण विभाग के निदेशक दविंदर सिंह ने वर्कशॉप में भाग लिया और पंजाब के युवाओं के विकास के लिए इसके महत्व पर जोर दिया। चेयरमैन चरणजीत सिंह चन्नी ने युवाओं के जीवन को आकार देने में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने शिक्षकों को स्वस्थ जीवनशैली को बढ़ावा देने के लिए ज्ञान से लैस होने की आवश्यकता पर जोर दिया।

Check Also

एच.एम.वी. में एक दिवसीय इंटरएक्टिव सेशन एवं वर्कशॉप का आयोजन

जालंधर (अरोड़ा) :- हंसराज महिला महाविद्यालय के डिज़ाइन विभाग द्वारा ‘एंट्रप्रेन्योरशिप एवं स्टार्टअप’ पर एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *