तैराकी अंडर-14: दिवजोत सिंह ने 100 मीटर बटरफ्लाई प्रतियोगिता जीती

अंडर-14 लड़कियों के हॉकी मुकाबले में दोआबा खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल की टीम ने जीत हासिल की

जालंधर (अरोड़ा) :- पंजाब सरकार द्वारा राज्य में खेल संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से आयोजित ‘खेडां वतन पंजाब दीया-2024’ के तहत जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं की श्रृंखला में मंगलवार को तैराकी, हॉकी और पावरलिफ्टिंग प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। जिला स्तरीय तैराकी खेलों के पहले दिन स्पोर्ट्स स्कूल तैराकी केंद्र में डा.सौरभ लखनपाल, डीएसडब्ल्यू एलपीयू के प्रमुख ने भाग लेकर खिलाड़ियों का मनोबल बढाया। उन्होंने खिलाड़ियों से खेल प्रतियोगिताओं में अधिक से अधिक भाग लेने की अपील करते हुए कहा कि प्रत्येक युवा को खेल को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाना चाहिए। उन्होंने युवाओं को खेलों से जोड़ने के लिए पंजाब सरकार द्वारा की गई पहल की जमकर प्रशंसा की।


जिला खेल अधिकारी गुरप्रीत सिंह ने जिला स्तरीय खेलों के नतीजों की जानकारी देते हुए बताया कि तैराकी अंडर-14, 100 मीटर बटरफ्लाई प्रतियोगिता में दिवजोत सिंह ने पहला स्थान हासिल किया। जबकि गैरी सेजल दूसरे और युवराज मोदी तीसरे स्थान पर रहे। अंडर-14 लड़कियों की 100 मीटर बैकस्ट्रोक में पावनी को पहला, नुपुर को दूसरा और इरा बनर्जी को तीसरा स्थान मिला। अंडर-17 लड़कों की 400 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा में वारिसदीप संधू ने पहला, कृष्णा कुंवर ने दूसरा और हर्षदीप सिंह ने तीसरा स्थान हासिल किया।


अंडर-21, 100 मीटर बटरफ्लाई में हर्षित ने पहला, शिवांश भाटिया ने दूसरा और डेनियल ने तीसरा स्थान हासिल किया। अंडर-17 लड़कियों की 50 मीटर बैकस्ट्रोक स्पर्धा में तविशा शर्मा ने पहला, रितु राणा ने दूसरा और हरलीन कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया। उन्होंने आगे बताया कि हॉकी अंडर-14 लड़कियों के मुकाबले में दोआबा खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल की टीम पहले स्थान पर रही, जबकि सुरजीत हॉकी ट्रेनिंग सेंटर की टीम दूसरे स्थान पर और सरकारी हाई स्कूल नंगल फतेह खां की हॉकी टीम तीसरे स्थान पर रही।
अंडर-17 मुकाबले में दोआबा खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल की हॉकी टीम ने पहला, सीनियर सेकेंडरी स्कूल धानोवाली हॉकी सेंटर की टीम ने दूसरा और सरकारी हाई स्कूल नंगल फतेह खां की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया। अंडर-21 मुकाबले में लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर वुमेन की हॉकी टीम ने पहला, लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर इंस्टीट्यूट की हॉकी टीम ने दूसरा और दोआबा खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया। अंडर-21-30 मुकाबले में लायलपुर खालसा कॉलेज की हॉकी टीम पहले और दोआबा खालसा सीनियर सेकेंडरी ओल्ड स्टूडेंट्स की टीम दूसरे स्थान पर रही।
जिला खेल अधिकारी ने आगे बताया कि पावरलिफ्टिंग अंडर-17 लड़कियों के 72 किलोग्राम भार वर्ग में अमनजोत ने पहला स्थान हासिल किया। जबकि आयशा को दूसरा और जसदीप कौर को तीसरा स्थान मिला। 81 किलोग्राम भार वर्ग में अवलीन कौर पहले स्थान पर रहीं। अंडर-21 लड़कियों के 43 किलोग्राम वर्ग में बरीती को पहला, जोबनप्रीत को दूसरा और सुरिंदर कौर को तीसरा स्थान मिला। 47 किलोग्राम भार वर्ग में जसलीन को पहला और शिवानी कुमारी को दूसरा स्थान मिला। 52 किलोग्राम भार वर्ग में आशा कुमारी को पहला और अशप्रीत को दूसरा स्थान मिला। 72 किलोग्राम भार वर्ग में बाली ने प्रथम, प्रतिभा ने दूसरा तथा सुखजीत ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
अंडर-21, 72 किलोग्राम भार वर्ग में अमनजोत कौर को पहला, आयशा को दूसरा और जसदीप कौर को तीसरा स्थान मिला। इसी तरह +81 किलोग्राम भार वर्ग में अवलीन कौर ने पहला स्थान हासिल किया।
लड़कों के अंडर-21, 83 किलोग्राम वर्ग में अरमान को पहला, सहबजोत को दूसरा और जसकीरत सिंह को तीसरा स्थान मिला। 93 किलोग्राम भार वर्ग में हरमनदीप को पहला और जसकरण सिंह को दूसरा स्थान मिला। 105 किलोग्राम भार वर्ग में गुरमुख सिंह ने पहला और हर्षदीप ने दूसरा स्थान हासिल किया। 120 किलोग्राम भार वर्ग में अर्जन पहले स्थान पर रहा। +120 किलोग्राम भार वर्ग में जसकरन सिंह ने पहला और तेजपाल सिंह ने दूसरा स्थान हासिल किया। इस मौके पर अंतरराष्ट्रीय वाटर पोलो खिलाड़ी जतिंदरपाल सिंह, पंजाब पुलिस कोच लखबीर सिंह कंग, तैराकी कोच उमेश शर्मा, रिटा. जिला खेल अधिकारी गुरभगत सिंह संधू आदि भी मौजूद थे।

Check Also

लायंस क्लब जालंधर के पूर्व प्रधान स्वर्गीय लायन धर्मपाल छाबड़ा के निमित्त रखें पाठ का भोग एवं रस्म किरया आज 1 से 2 बजे तक

जालंधर/अरोड़ा – लायंस क्लब जालंधर के पूर्व प्रधान स्वर्गीय लायन धर्मपाल छाबड़ा बहुत ही मिलनसार, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *