पंजाब पुलिस ने अमृतसर में सीमा पार मादक पदार्थ तस्करी नेटवर्क का भंडाफोड़ किया; एक को 4.580 किलोग्राम हेरोइन के साथ पकड़ा, और एक अन्य मामले में 2 हथियार बरामद किए गए

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान और डीजीपी गौरव यादव के निर्देशों के अनुसार पंजाब पुलिस पंजाब को नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध।
आरोपी कंवलजीत कौर पाकिस्तान स्थित ड्रग तस्कर के साथ अपने दामाद के माध्यम से सीधे संपर्क में थी, अमृतसर पुलिस आयुक्त रणजीत सिंह ढिल्लों ने कहा।

अमृतसर (प्रदीप) :- मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देशों पर चल रहे नशे के खिलाफ युद्ध के बीच, अमृतसर कमिश्नरेट पुलिस ने एक सीमा पार मादक पदार्थ तस्करी नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है और गोल्डन एवेन्यू, हरगोबिंदपुरा, छेहर्टा की निवासी कंवलजीत कौर उर्फ मासी को 4.580 किलोग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। सीपी रणजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि आरोपी कंवलजीत कौर और उनके दामाद, जुगराज सिंह, पुत्र प्रताप सिंह, निवासी गोल्डन एवेन्यू, हरगोबिंदपुरा, छेहर्टा, सीधे पाकिस्तान स्थित विभिन्न ड्रग तस्करों के संपर्क में थे और मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त थे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से ड्रग्स के कंसाइनमेंट्स को लाने के लिए ड्रोन का उपयोग किया जा रहा था। मामले में आगे की कड़ियों का पता लगाने के लिए जांच जारी है। ऑपरेशन के बारे में जानकारी साझा करते हुए पुलिस आयुक्त (सीपी) अमृतसर रणजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि पुलिस टीमों को विश्वसनीय सूचना मिली थी कि मादक पदार्थ तस्कर कंवलजीत कौर ने ड्रग्स का एक कंसाइनमेंट प्राप्त किया था, जो वर्तमान में उसके पास था। उन्होंने कहा कि इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए डीसीपी इन्वेस्टिगेशन हरप्रीत सिंह मंडेर, एडीसीपी सिटी-2 अभिमन्यु राणा और एसीपी वेस्ट स्वर्णजीत सिंह की देखरेख में छेहर्टा अमृतसर पुलिस स्टेशन की पुलिस टीमों ने जाल बिछाया और गोल्डन एवेन्यू, हरगोबिंदपुरा, छेहर्टा में उसके किराए के निवास से आरोपी को सफलतापूर्वक गिरफ्तार कर लिया। मामले में आगे की जांच चल रही है। इस संबंध में पुलिस स्टेशन छेहर्टा, अमृतसर में एनडीपीएस एक्ट की धारा 21(सी) के तहत एफआईआर नंबर 164, दिनांक 16/09/2024 दर्ज की गई है।

    Check Also

    लायंस क्लब जालंधर के पूर्व प्रधान स्वर्गीय लायन धर्मपाल छाबड़ा के निमित्त रखें पाठ का भोग एवं रस्म किरया आज 1 से 2 बजे तक

    जालंधर/अरोड़ा – लायंस क्लब जालंधर के पूर्व प्रधान स्वर्गीय लायन धर्मपाल छाबड़ा बहुत ही मिलनसार, …

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *