जालंधर के 950 से अधिक गांवों की लड़कियों के लिए निःशुल्क हॉस्पिटल फ्रंट डेस्क कोऑर्डिनेटर कोचिंग कोर्स

(हमसफर यूथ क्लब जालंधर के गांव की लड़कियों को मुफ़्त प्रवेश करवाएगा)


(10वीं पास प्रमाण पत्र के साथ नीला राशन कार्ड और आयु सीमा 18 से 35 वर्ष के बीच)

(कोर्स पूरा करने वाले छात्रों को 12 से 15 हजार रुपए की प्राइवेट नौकरी मिलेगी)


जालंधर, (अरोड़ा)- दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल विकास योजना के तहत 950 से अधिक गांवों के बीपीएल परिवारों की लड़कियों के लिए सुरनुसी जालंधर सेंटर में हॉस्पिटल फ्रंट डेस्क कोऑर्डिनेटर का 6 महीने का कोर्स मुफ्त में आयोजित किया जाएगा।
जिला जालंधर हमसफर यूथ क्लब के अध्यक्ष रोहित भटोआ ने कहा कि केंद्र सरकार जालंधर जिले के 950 से अधिक गांवों की 18 से 35 वर्ष की लड़कियों के लिए जालंधर जिले के गांवों सरानुसी सेंटर में 6 महीने का मुफ्त अस्पताल फ्रंट डेस्क कॉर्डिनेटर कोर्स आयोजित कर रही है।
जिसमें 18 से 35 वर्ष तक की विवाहित या अविवाहित लड़कियां बीपीएल कार्ड, 10वीं कक्षा का स्कूल प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, नीला कार्ड, दो फोटो, आधार कार्ड का फॉर्म भरकर निःशुल्क प्रवेश ले सकती हैं।
कोर्स पूरा करने वाले छात्रों को केंद्र सरकार की ओर से सरकारी प्रमाण पत्र भी दिया जायेगा और 12,000 से 15,000 रुपये की प्राइवेट नौकरी भी दी जाएगी.
कोर्स पूरा करने वाले व्यक्तियों को जिले में रोजगार विभाग द्वारा व्यवसाय से जोड़ने के लिए परिवहन सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी।
नामांकन 16 सितंबर तक किया जा सकता है, अधिक जानकारी के लिए रोहित भटोआ, अध्यक्ष, हमसफर यूथ क्लब, जालंधर 6280879023 से संपर्क करें।

Check Also

लायंस क्लब जालंधर के पूर्व प्रधान स्वर्गीय लायन धर्मपाल छाबड़ा के निमित्त रखें पाठ का भोग एवं रस्म किरया आज 1 से 2 बजे तक

जालंधर/अरोड़ा – लायंस क्लब जालंधर के पूर्व प्रधान स्वर्गीय लायन धर्मपाल छाबड़ा बहुत ही मिलनसार, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *