आप दी सरकार, आप दे दुआर” के तहत अमृतसर केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र में विशेष शिविर का आयोजन किया गया

विधायक डॉक्टर अजय गुप्ता और डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने सुनी लोगों की समस्याएं
विशेष शिविरों में लोगों के समय और पैसे की हो रही बचत: विधायक डॉ अजय गुप्ता
कैंप में 365 लोग अपने मामले लेकर पहुंचे, जिनमे 200 का मौके परी हुआ निपटारा : डिप्टी कमिश्नर
अगला कैंप 3 सितंबर को कथू नंगल और 5 सितंबर को स्कूल ऑफ एमनेस छेहरटा में लगाया जाएगा: डीसी

अमृतसर (प्रदीप) :- मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान के कुशल नेतृत्व और डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी के नेतृत्व में जिला प्रशासन हर सप्ताह “आप दी सरकार आप दे दुआर” के तहत अलग-अलग स्थानों पर आम लोगों को सुविधाएं प्रदान करता है। जिले भर में विशेष शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। आज अमृतसर केंद्रीय विधानसभा क्षेत्र का कैंप डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल हाथी गेट में आयोजित किया गया। इस कैंप में विधायक डॉ अजय गुप्ता, डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी विशेष तौर पर पहुंचे। विधायक डॉ गुप्ता ने कहा कि “आप दी सरकार आप दे दुआर” अभियान के तहत एक ही छत के नीचे विभिन्न विभागों के अधिकारियों द्वारा आम लोगों की समस्याओं को न केवल सुना जाता है बल्कि मौके पर ही समाधान भी किया जाता है, जिससे आम लोगों के समय की बचत होती है, साथ-साथ खर्चा भी कम होता है। इस अवसर पर शिकायतें भी प्राप्त हुईं,जिन्हें समाधान के लिए संबंधित विभाग को भेज दिया गया।

उन्होंने कहा कि इन विशेष शिविरों के लगने से लोगों को अलग-अलग दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी जरूरतमंद लाभार्थी सरकार द्वारा प्रदत्त विभिन्न सुविधाओं से वंचित नहीं रहेगा। विधायक डॉ गुप्ता ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और उनके विधायक दिन-रात लोगों की सेवा में जुटे हुए हैं।उन्होंने कहा कि लोगों से की गई गारंटीयों को पूरा किया जा रहा और जो गारंटीया नहीं भी की गई, उनको भी पूरा किया जा रहा है।डिप्टी कमिश्नर श्री घनश्याम थोरी ने कहा कि आज कैंप में 365 लोगों ने विभिन्न विभागों से संबंधित सेवाओं के लिए आवेदन किया और 200 लोगों को मौके पर ही सेवाएं प्रदान की गईं। उन्होंने कहा कि शिविर के दौरान राजस्व विभाग, स्वास्थ्य विभाग के अलावा पेंशन, विकलांगता प्रमाण पत्र, तालाबों व गलियों से पानी निकासी, नगर निगम की जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र, पेयजल व विकास कार्यों से जुड़ी समस्याएं आईं। उन्होंने कहा कि संबंधित विभागों के अधिकारियों/कर्मचारियों को आदेश दिया कि वे यह सुनिश्चित करें कि प्रत्येक लाभार्थी को सरकार और संबंधित विभाग द्वारा प्रदान की जाने वाली सभी सुविधाओं के बारे में जानकारी दी जाए ताकि कोई भी लाभार्थी किसी भी सुविधा से वंचित न रह सके। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि लोगों की समस्याएं सुनने के लिए अगला कैंप 3 सितंबर को गुरुद्वारा श्री गुरु ग्रंथ साहिब सिंह सभा कत्थूनंगल मजीठा जिला अमृतसर और 5 सितंबर को विधानसभा क्षेत्र वेस्ट के स्कूल ऑफ एमिनेंस छेहरटा में लगाया जाएगा।

Check Also

लायंस क्लब जालंधर के पूर्व प्रधान स्वर्गीय लायन धर्मपाल छाबड़ा के निमित्त रखें पाठ का भोग एवं रस्म किरया आज 1 से 2 बजे तक

जालंधर/अरोड़ा – लायंस क्लब जालंधर के पूर्व प्रधान स्वर्गीय लायन धर्मपाल छाबड़ा बहुत ही मिलनसार, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *