जालंधर छावनी में आवा सप्ताह मनाया गया

जालंधर (अरोड़ा) :- AWWA दिवस आज जालंधर छावनी में मनाया गयाl जो 1966 से सैनिकों के परिवारों के सशक्तिकरण की दिशा में काम करने वाली एक गैर सरकारी संस्था आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन की 58वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में मनाया गया। इस वर्ष AWWA सप्ताह का विषय ‘महिला सशक्तिकरण’ से संबंधित “प्रौद्योगिकी अवशोषण का वर्ष” था। सप्ताह के दौरान आयोजित सभी गतिविधियाँ इसी थीम पर आधारित थीं। AWWA दिवस स्मरणोत्सव की गतिविधियाँ 17 अगस्त 2024 से शुरू हुईं। उत्सव सप्ताह उन सभी परियोजनाओं और कल्याण कार्यक्रमों का समापन था, जिनकी योजना वर्ष के दौरान बनाई गई और आयोजित की गई। आयोजित गतिविधियों में विभिन्न प्रतियोगिताएँ और संबंधित क्षेत्रों के विषय विशेषज्ञों द्वारा महिला अधिकार, उद्यमशीलता के अवसर आदि जैसे समकालीन मुद्दों पर व्याख्यान शामिल थे।

इस अवसर पर 65 वीर नारियों को सम्मानित किया गया। बीमारियों की शीघ्र पहचान और उपचार के लिए चिकित्सा शिविर के साथ-साथ किसी भी समस्या का समाधान करने के लिए शिकायत निवारण प्रकोष्ठ का आयोजन किया गया। 91 सब एरिया की एफडब्ल्यूओ की अध्यक्ष श्रीमती रीना शाऊल ने वीर नारियों से बातचीत की और उन्हें सम्मानित किया। आवा सप्ताह का समापन 23 अगस्त 2024 को हुआ। आवा की कार्यवाहक क्षेत्रीय अध्यक्ष, वज्र कोर ने आवा की उपलब्धियों और विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सम्मानित किया। उन्होंने आवा बिरादरी के सभी सदस्यों को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए बधाई दी और उन्हें ‘आशा विश्वास और आस्था’ के साथ आवा के समग्र उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत जारी रखने के लिए प्रेरित किया।

Check Also

लायंस क्लब जालंधर के पूर्व प्रधान स्वर्गीय लायन धर्मपाल छाबड़ा के निमित्त रखें पाठ का भोग एवं रस्म किरया आज 1 से 2 बजे तक

जालंधर/अरोड़ा – लायंस क्लब जालंधर के पूर्व प्रधान स्वर्गीय लायन धर्मपाल छाबड़ा बहुत ही मिलनसार, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *