के.एम.वी. में जोश एवं उत्साह के साथ आयोजित हुआ तीज फेस्टिवल

जालंधर (मोहित अरोड़ा) :- भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय, जालंधर के द्वारा प्रतिवर्ष की तरह इस बार भी बेहद पारंपरिक ढंग से सावन महीने के विशेष त्यौहार तीज को पूरे जोश एवं उत्साह के साथ मनाया गया. विद्यालय के पोस्ट ग्रेजुएट डिपार्टमेंट ऑफ पंजाबी तथा ई.सी.ए. विभाग के संयुक्त प्रयास से इस अवसर पर आयोजित किए गए विशेष प्रोग्राम में के.एम.वी. मैनेजिंग कमेटीकी उपाध्यक्ष डॉ. सुषमा चावला, के.एम.वी. मैनेजिंग कमेटी की सदस्य नीरजा चंदर मोहन, अनुराधा सोनधी, शिव मित्तल, डॉ. कमल गुप्ता, नीरू भगत, सेठ ने अपनी उपस्थिति से इस अवसर की शोभा बढ़ाई। संगीता सहगल, ज्योति सग्गी, सिमरन सचदेवा, वंदना शर्मा, प्रधानाचार्य, देवराज गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल, जन्नत और डॉ. अर्पणा सहित कई अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने अतिथियों का स्वागत किया एवं अपने संबोधन में सभी को तीज की मुबारकबाद देते हुए इस के सांस्कृतिक महत्व से अवगत करवाया. उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण के लिए पूर्ण तौर पर प्रतिबद्ध एवं आधुनिकता एवं परंपरा का सुमेल संस्था कन्या महाविद्यालय भारत देश की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को सुरक्षित रखने में भी सदा अग्रणी रूप से भूमिका निभाता आ रहा है. परंपरागत पंजाबी लोक गीतों एवं नृत्य से माहौल में त्योहार का रंग भरते इस प्रोग्राम मी विभिन्न स्वादिष्ट व्यंजनों के स्टाल के साथ-साथ मेहंदी, छात्राओं के द्वारा तैयार किए गए विभिन्न परिधानों एवं ज्वेलरी के स्टॉल्स के इलावा सेल्फी स्टेशन भी लगाया गया. इस अवसर पर छात्राओं के लिए किकली, पंजाबी नृत्य एवं मॉडलिंग का आयोजन करवाया गया जिनमें छात्राओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लेते हुए अपनी प्रतिभा को बखूबी प्रदर्शित किया.

मुकाबलों में से वंषिका चंदाल को मिस तीज का खिताब देकर सम्मानित किया गया। सुखमन को सोहना पहरावा के लिए, तरना को तुनेहरी अख के लिए, साक्षी और गुरकीरत कौर को मोतियों वरगे दांद के खिताब के लिए, सिमरप्रीत कौर को सारु वरगा कद के लिए, मनप्रीत को सुराहिदार गर्दन के लिए, महक को सोहना मुखड़ा के लिए, पवनदीप कौर को सोहनी तोर के लिए, तनवीत कौर को मढक पंजाबण दी और दमनप्रीत कौर को गिधियां दी रानी के लिए सम्मानित किया गया। सभी विजेता छात्राओं को मुबारकबाद देते हुए मैडम प्रिंसिपल ने इस सफल आयोजन पर डॉ. हरप्रीत, अध्यक्षा, पंजाबी विभाग, डॉ. गुरजोत, डीन, ई.सी.ए., मैडम गीतिका, डॉ.पूनम शर्मा एवं समूह आयोजक मंडल के द्वारा किए गए प्रयत्नों की भी प्रशंसा की।

Check Also

एच.एम.वी. में एक दिवसीय इंटरएक्टिव सेशन एवं वर्कशॉप का आयोजन

जालंधर (अरोड़ा) :- हंसराज महिला महाविद्यालय के डिज़ाइन विभाग द्वारा ‘एंट्रप्रेन्योरशिप एवं स्टार्टअप’ पर एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *