मेयर वर्ल्ड स्कूल में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया

जालंधर (अरोड़ा) :- मेयर वर्ल्ड स्कूल में स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में कक्षा छठी से बारहवीं तक के विद्यार्थियों में अन्तर्सदनीय नृत्य नाटिका प्रतियोगिता का आयोजन किया गया , जिसमें चारों सदन के छात्रों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस प्रतियोगिता में छात्रों ने कथा आधारित सामूहिक नृत्य द्वारा अपनी कला का प्रदर्शन किया। प्रत्येक सदन के छात्रों को नृत्य नाटिका प्रतियोगिता के लिए अलग-अलग विषय दिए गए जिसमें त्योहार, मौसम, मैथोलॉजी और भारत के नए दौर के बारे में बताया गया ।छात्रों ने दिए गए विषयों से संबंधित नृत्य एवं नाटक प्रस्तुत किया। उनका सुंदर नृत्य पहरावा और आपसी तालमेल खूब मनभावन था ।

छात्रों की अलग-अलग मुद्राओं ने दर्शकगण का मन मोह लिया।इस प्रतियोगिता में छात्रों के अभिभावक भी आमंत्रित थे। निर्णायकमंडल के रूप में खुशी बत्रा और अंबिका ठाकुर उपस्थित थे। उन्होंने छात्रों के नृत्य नाटिका की अत्यधिक सराहना की और कहा कि छात्रों तथा अध्यापकवृंद द्वारा इस प्रतियोगिता में किया हुआ परिश्रम साफ़ नजर आ रहा है। निर्णायकगण के लिए प्रतियोगिता को आँकना अत्यंत कठिन था। अंत में परिणाम घोषित किए गए। जिसमें कीट्स सदन ने प्रथम स्थान और वर्डस्वर्थ सदन ने दूसरा स्थान अर्जित किया।

सर्वश्रेष्ठ नृत्यांगना और नर्तक सुहान वर्डस्वर्थ सदन से जैस्मिन डिकन्स सदन से संचित कीट्स सदन से और साहिबा शेक्सपीयर सदन से चुने गए। इस अवसर पर स्कूल की उपाद्यक्षा नीरज़ा मेयर, प्रधानाचार्या दिव्या कैनी तथा डिप्टी उप प्रधानाचार्या चारु त्रेहन विशेष रूप में उपस्थित थे। उन्होंने छात्रों की प्रतियोगिता की तहे दिल से प्रशंसा की और छात्रों को ऐसी प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए प्रेरित किया ।उन्होंने यह भी बताया कि स्कूल में ऐसी प्रतियोगिताएँ होने से छात्रों के भीतर छिपी हुई प्रतिभाएँ उजागर होती हैं और हमारा स्कूल ऐसी प्रतियोगिताओं के माध्यम से छात्रों को एक नई राह दिखाता है। उन्होंने उपस्थित अभिभावकगण का तहे दिल से धन्यवाद किया।

Check Also

एच.एम.वी. में एक दिवसीय इंटरएक्टिव सेशन एवं वर्कशॉप का आयोजन

जालंधर (अरोड़ा) :- हंसराज महिला महाविद्यालय के डिज़ाइन विभाग द्वारा ‘एंट्रप्रेन्योरशिप एवं स्टार्टअप’ पर एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *