बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर सरकारी सह-शिक्षा महाविद्यालय बूटा मंडी में ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान के तहत ‘तीया दा मेला’ आयोजन किया

जालंधर/अरोड़ा – सामाजिक सुरक्षा और महिला एवं बाल विकास विभाग ने जिला प्रशासन के सहयोग से बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर सरकारी सह-शिक्षा महाविद्यालय बूटा मंडी में ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान के तहत एक ‘तीज मेला’ कार्यक्रम का आयोजन किया। यहां मुख्यमंत्री भगवंत मान की पत्नी डा. गुरप्रीत कौर ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की।

विद्यार्थियों को बधाई देते हुए डा. गुरप्रीत कौर ने कहा कि यह त्योहार हमारी समृद्ध संस्कृति में महत्वपूर्ण स्थान रखता है। उन्होंने कहा कि ऐसे उत्सव हमें अपनी जड़ों से जोड़ कर रखते हैं और युवा पीढ़ी को हमारी प्राचीन संस्कृति और विरासत से रूबरू कराने का माध्यम भी बनते हैं।
उन्होंने कहा कि ऐसे त्योहारों को मिलजुल कर मनाना चाहिए, जिससे आपसी प्रेम और मेलजोल का बंधन मजबूत होता है।
इस मौके पर जालंधर वेस्ट के विधायक महिंदर भगत ने विद्यार्थियों को आशीर्वाद दिया और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस दौरान कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा पंजाबी संस्कृति में तीज उत्सव के महत्व को दर्शाते हुए विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई।
इस मौके पर विभाग की ओर से लड़कियों व महिलाओं के मनोरंजन के लिए पींग, मेंहदी, चूड़ियां, खाने-पीने के स्टॉल भी लगाए गए। अंत में, अधिकारियों ने डा. गुरप्रीत कौर, विधायक महिंदर भगत व अन्य अतिथियों को सम्मानित किया । इस अवसर पर सामाजिक सुरक्षा एवं महिला एवं बाल विकास विभाग के संयुक्त सचिव केशव हिंगोनिया एवं विशेष सचिव आनंद सागर, एस.डी.एम. बलबीर राज सिंह, जिला प्रोग्राम अधिकारी मनजिंदर सिंह, आप नेता हरप्रीत कौर, राजविंदर कौर थियाडा, सुनीता भगत, गुरप्रीत कौर, कॉलेज प्रिंसिपल चंद्रकांता आदि भी मौजूद थे।

Check Also

लायंस क्लब जालंधर के पूर्व प्रधान स्वर्गीय लायन धर्मपाल छाबड़ा के निमित्त रखें पाठ का भोग एवं रस्म किरया आज 1 से 2 बजे तक

जालंधर/अरोड़ा – लायंस क्लब जालंधर के पूर्व प्रधान स्वर्गीय लायन धर्मपाल छाबड़ा बहुत ही मिलनसार, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *