आई.के.जी पी.टी.यू में सेंटर फॉर एग्जीक्यूटिव एजुकेशन का उद्धघाटन

– किताबी, अकादमिक शिक्षा से अलग यहाँ व्यावहारिक शिक्षा करवाई जाएगी, सेंटर मील का पत्थर साबित होगा : कुलपति प्रो (डा) मित्तल

– संगठनात्मक क्षमताओं को मजबूत करना, मानव संसाधन के उचित एवं सही दिशा में उपयोग होगा लक्ष्य: डा.एस.के.मिश्रा, रजिस्ट्रार एवं हेड सेंटर फॉर एग्जीक्यूटिव एजुकेशन

जालंधर/कपूरथला (अरोड़ा) आई.के.गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी (आई.के.जी पी.टी.यू) में सोमवार को सेंटर फॉर एग्जीक्यूटिव एजुकेशन (सी.ई.ई) का उद्घाटन कुलपति प्रो (डा) सुशील मित्तल की तरफ से किया गया।यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार डा. एस.के मिश्रा इस सेंटर के हेड होंगे! सेंटर संचालन टीम में दो डिप्टी रजिस्ट्रार एवं क्लेरिकल स्टाफ होगा, जो विषय विशेषज्ञों के बीच कड़ी का काम करेगा! सेंटर का पहला एजेंडा यूनिवर्सिटी आफिसर्स, ऑफिसियल स्टाफ, फैकल्टी की कार्य कुशलता बढ़ाने, उनमें दक्षता बढ़ाने एवं सफलता के लिए ट्रेनिंग देना होगा।भविष्य में यह सेंटर विभिन्न क्षेत्र के लोगों को भी प्रोफेशनल ट्रेनिंग देगा। उद्घाटन सत्र में यूनिवर्सिटी स्टाफ, फैकल्टी एवं स्टाफ तथा अतिथि मंडल को सी.ई.ई के बेसिक कांसेप्ट के बारे में जानकारी दी गई। इस दौरान मुख्य अतिथि रहे कुलपति प्रो (डा) सुशील मित्तल ने कहा कि किताबी, अकादमिक शिक्षा से अलग यहाँ व्यावहारिक शिक्षा करवाई जाएगी! उन्होंने कहा कि सेंटर मील का पत्थर साबित होगा तथा भविष्य में यह सेण्टर विभिन्न क्षेत्रों की प्रोफेशनल जरूरतों को पूरा करेगा।

यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार एवं सेण्टर के हेड डा.एस.के.मिश्रा ने बताया कि संगठनात्मक ढाँचे में निपुणता, कार्मिकों की क्षमताओं को मजबूत करना सेण्टर का लक्ष्य है! यह सेंटर विविध सेवा के लिए रणनीति तैयार करेगा तथा शिक्षा से लेकर उद्योग तक विभिन्न क्षेत्र की बेहतर संगठनात्मक ढाँचे की मजबूती के लिए काम करेगा दीर्घकालिक योजना बनाना, उन योजनाओं की सफलता के लिए मार्गदर्शन करना सेण्टर का प्रमुख सिद्धांत है। उन्होंने कहा कि लीडरशिप स्किल, मोटिवेटेड वर्क फ़ोर्स, ओर्गनइजेशनल कमिटमेंट्स, फंक्शनल ट्रेनिंग इत्यादि इस सेण्टर के फोकस एरिया रहेंगे।

डीन अकादमिक प्रो (डा) विकास चावला ने सेंटर टीम को इस बेहतर नए प्रयास के लिए बधाई दी तथा भविष्य की योजनाओं को यूनिवर्सिटी  सिस्टम के लिए बेहद लाभकारी माना! इस दौरान सेण्टर की जानकारी से भरपूर ब्रोशर भी जारी किया गया! इस अवसर पर डीन कालेज विकास डा बलकार सिंह, डीन फैकल्टी डा सतबीर सिंह, वित्त अधिकारी डा सुखबीर सिंह वालिया, कंट्रोलर परीक्षाएं डा परमजीत सिंह एवं अन्य उपस्थित रहे! मंच संचालन सी.ई.ई के डिप्टी रजिस्ट्रार सौरभ शर्मा ने किया।

Check Also

आईकेजी पीटीयू में उचित वित्तीय निवेश योजना पर एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया

पैसे को सही जगह निवेश करना, सही उपयोग के प्रति जागरूक रहना समय की मांग …