एपीजे कॉलेज ऑफ़ फाइन आर्ट्स जालंधर में फ्री स्किल एनहैंसमेंट क्लासेस के समापन समारोह का शानदार आयोजन

जालंधर (अरोड़ा) :- एपीजे कॉलेज ऑफ़ फाइन आर्ट्स जालंधर में +2 के विद्यार्थियों के लिए तीन सप्ताह के लिए चलाई जा रही फ्री स्किल एनहैंसमेंट क्लासेस के समापन समारोह का आज शानदार आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ नीरजा ढींगरा ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा कॉलेज अपने संस्थापक अध्यक्ष डॉ सत्यपाॅल जी के निर्देशन में अपनी सांस्कृतिक धरोहर को सहेजे  हुए सदा प्रगति पथ पर अग्रसर रहा है। एपीजे एजुकेशन एवं एपीजे सत्या एंड स्वर्ण ग्रुप की अध्यक्ष तथा एपीजे सत्या यूनिवर्सिटी की चांसलर सुषमा पॉल बर्लिया की दूरदर्शिता एवं मूल्य आधारित हायर एजुकेशन को युवा पीढ़ी तक पहुंचाने का संकल्प हमारे लिए हमेशा प्रेरणास्रोत रहा है।

कार्यक्रम का आग़ाज़ पावन ज्योति को प्रज्वलित करते हुए किया गया। डिजाइन एवं फाइन आर्ट्स की कक्षाएं लगा रहे विद्यार्थियों ने अपने द्वारा बनाए गए पोर्ट्रेट,कुशन कवर, टाय एंड डाई,  ब्लॉक प्रिंटिंग,फाइल  प्रिंटिंग के कुर्ते, आकर्षक इयररिंग्स, डेकोरेटिव लैंप शेडस एवं होम डेकोर्स के अन्य प्रोडक्ट की बहुत ही सुंदर प्रदर्शनी लगाई। प्राचार्य डॉ नीरजा ढींगरा एवं प्राध्यापकवृंद ने विद्यार्थियों द्वारा लगायी गई इस प्रदर्शनी के प्रयासों की बहुत सराहना की।कत्थक एवं कंटेंपरेरी डांस की स्किल एनहैंसमेंट की क्लासेस लगा रहे विद्यार्थियों मन्नत, निशिता एवं अनुपमा ने गणेश स्तुति की भावपूर्ण प्रस्तुति करते हुए शास्त्रीय नृत्य कत्थक के तकनीकी पहलू तिहाई, तोड़ा परण एवं कृष्ण कवित्त की बहुत सुंदर प्रस्तुति की।

रिकॉग्नाइज सिंगर इन यू की कक्षाएं लगा रहे विद्यार्थियों दिया, श्रुति शर्मा,श्रेष्ठ सूरी एवं सुखराज ने अपने गीतों के माध्यम से श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। कंटेंपरेरी फॉर्म ऑफ डांस के माध्यम से विद्यार्थियों ने दो तीन गीतों के फ्यूजन के माध्यम से अपनी प्रस्तुति से सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। स्किल एनहैंसमैंट की विभिन्न विषयों की क्लासेस लगा रहे विद्यार्थियों में से अंबर, विनीत रूप,गुरलीन, अनाहत एवं प्रिवया ने इन क्लासेस के माध्यम से अपने अनुभव को सांझा करते हुए कहा कि कॉलेज की सकारात्मक ऊर्जा एवं टीचर्स के अपनत्व एवं सहयोग ने हमारे व्यक्तित्व का रूपांतरण कर दिया है आज हम जिस आत्मविश्वास के साथ जीवन में आगे बढ़ने के लिए तत्पर है वह वास्तव में इस कॉलेज की ऊर्जा का ही परिणाम है।

डिजाइन विभाग की प्राध्यापिका मैडम रजनी कुमार ने विद्यार्थियों को कॉलेज की उपलब्धियों से परिचित करवाते हुए बताया कि यह कॉलेज शिक्षा के साथ-साथ सांस्कृतिक गतिविधियों एवं खेलों में भी अपना सर्वोपरि स्थान बनाने में सफल रहता है और भविष्य में भी अपने इसी मुकाम को बनाए रखने के लिए दृढ़ संकल्प है। स्किल एनहैंसमेंट क्लासेस लगा रहे विद्यार्थियों में से पाहुल, शर्मिष्ठा एवं दक्षिता ने श्रेष्ठ मंच संचालन करते हुए कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। प्राचार्य डॉ नीरजा ढींगरा ने सभी विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया और कार्यक्रम की सफलता के लिए उन्होंने डॉ सीमा शर्मा एवं मैडम रजनी गुप्ता के प्रयासों की सराहना की।

Check Also

आईकेजी पीटीयू में उचित वित्तीय निवेश योजना पर एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया

पैसे को सही जगह निवेश करना, सही उपयोग के प्रति जागरूक रहना समय की मांग …