सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीटूशन्स प्री-नर्सरी से लेकर पोस्ट ग्रेजुएशन तक की शिक्षा प्रदान कर रहा सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीटूशन्स

जालंधर (अजय छाबड़ा) :- जन-जन तक शिक्षा पहुंचाने का सपना लेकर शुरू किया गया सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीच्यूशन्स आज उत्तर भारत का अग्रणी शिक्षा प्रदान करने वाला ग्रुप बन चूका है। ग्रुप के वाइस चेयरपरसन संगीता चोपड़ा ने बताया कि सेंट सोल्जर के स्कूलों में छात्र प्री-नर्सरी से लेकर बाहरवीं तक शिक्षा और बाद में ग्रुप के कॉलजों में दाखिला लेकर अपनी मन चाही शिक्षा ग्रहण कर सकता है। ग्रुप के 35 स्कूलों और 22 कॉलेजों में 42000 से अधिक छात्र शिक्षा प्रधान कर रहे हैं और अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद योग्य छात्रों की नैशनल, मल्टीनेशनल, विदेशों में प्लेसमेंट भी हो रही है।

चेयरमैन अनिल चोपड़ा के दिशा निर्देशों में चलाए जा रहे कॉलेजों में छात्रों के लिए 75 से अधिक अकादमिक कोर्स करवाए जा रहे हैं जिसमें लॉ, फार्मेसी, होटल मैनेजमेंट, फिजियोथेरेपी, पॉलिटेक्निक, इंजीनियरिंग, डिग्री कोर्स, टीचर एजुकेशन, आईटीआई, नर्सिंग, मीडिया, फैशन टेक्नोलॉजी, एग्रीकल्चर आदि शामिल हैं। संस्था के अकादमिक परिणामों, प्लेसमेंट, लाइव प्रोजेक्ट्स और आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के उपलब्ध मास्टर राज कँवर चोपड़ा के तहत 2 करोड़ राशि तक की स्कालरशिप छात्रों की मुख्य आकर्षण है। छात्रों को शिक्षा के साथ जोड़े रखने के लिए ऑनलाइन क्लासिज, कम्पटीशन और अन्य गतिविधियां भी करवाई जा रही हैं। इसके इलावा यहां के छात्रों के लिए स्पोर्ट्स फैसिलिटीज सबसे उत्तम श्रेणियों की है जैसे यहां की ग्राउंड आई.सी.सी.आई के मानदंड के हिसाब से त्यार किया गया है, स्विमिंग पूल में तैराकी, जिम, कराटे, स्केटिंग, आदि छात्रों के विकास में मदद करती है। इस ग्रुप का उदेश्य विद्यार्थियों को समाजिक एवं देश भक्ति को जागरूक करना है।

Check Also

सेंट सोल्जर इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के छात्रों ने यूनिवर्सिटी रिजल्ट में मारी बाजी

जालंधर (अजय छाबड़ा) :- सेंट सोल्जर इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के छात्रों ने यूनिवर्सिटी …