डीएवी कॉलेज जालंधर की स्टूडेंट कौंसिल ने वैलीडिक्टरी सेरेमनी में ७० स्टूडेंट्स को किया सम्मानित, आशीमा अरोड़ा और सिद्धार्थ शर्मा बने एसएडब्लूसी स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर

विद्यार्थी परिषद स्पष्ट रूप से हमारे कॉलेज के भीतर नेतृत्व और सेवा का सबसे अच्छा प्रतीक है जिसने छात्रों के आत्मविश्वास को बढ़ाया है और उनके भीतर की प्रतिभा को निखरा है – प्रिंसिपल डॉ राजेश कुमार

जालंधर (अरोड़ा) :- कॉलेज की विद्यार्थी परिषद ने शैक्षणिक वर्ष 2023-24 के दौरान विद्यार्थी परिषद द्वारा आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में विजेता रहे छात्रों के लिए एक समापन समारोह (पुरस्कार वितरण समारोह) का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में होटल फार्च्यून एवेन्यू जालंधर के मालिक और कॉलेज के पूर्व छात्र हरसीमरण सिंह वालिया ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की, जिनका कार्यक्रम में प्रिंसिपल डॉ राजेश कुमार, एसएडब्लूसी के डीन प्रो मनीष खन्ना और सारी स्टूडेंट कौंसिल ने उत्साहपूर्वक स्वागत किया।

समारोह की शुरुआत कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. राजेश कुमार के स्वागत भाषण से हुई, प्रिंसिपल ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए कहा कि यह कॉलेज के लिये बेहद गर्व और ख़ुशी की बात है की शहर के बेहद प्रतिष्ठित हस्ती और  कॉलेज के पूर्व छात्र हरसीमरण सिंह वालिया कॉलेज में बतौर मुख्य अतिथि पधारे है। डॉ राजेश ने कहा हम अपने छात्रों की उपलब्धियों पर हमेशा हमेशा गर्व महसूस करते है, उनके साथ निरंतर संपर्क और समर्थन कॉलेज के लिए बेहद मायने रखता है और उन्हें अपने बीच पाकर हम सम्मानित महसूस कर रहें है। स्टूडेंट कौंसिल के साल भर के कार्यों की प्रशंसा करते हुए प्रिंसिपल ने कौंसिल के स्टूडेंट्स को वारियर्स कह कर संबोधित किया। कार्यक्रम के आयोजन में असाधारण समर्पण और रचनात्मकता के लिए छात्र कल्याण परिषद की सराहना करते हुए प्रिंसिपल डॉ राजेश ने कहा कि स्टूडेंट कौंसिल के प्रयासों और प्रगतिशील विचारों ने वास्तव में हर आयोजन को जीवंत बनाया। उत्कृष्ट योजनाओं  से लेकर उत्तम निष्पादन तक, छात्र कल्याण परिषद ने अनुकरणीय नेतृत्व और संगठनात्मक कौशल का प्रदर्शन किया है, जिसके लिये पूरी कौंसिल बधाई के पात्र है। अंत में प्रिंसिपल राजेश ने कहा की मैं कॉलेज में छात्रों के अनुभव को बढ़ाने के लिए और कड़ी मेहनत और प्रतिबद्धता के लिए स्टूडेंट कौंसिल के प्रत्येक सदस्य और इस कौंसिल के डीन प्रो मनीष खन्ना की हार्दिक सराहना करता हूं।

स्टूडेंट कौंसिल के डीन प्रो मनीष खन्ना ने कहा की कौंसिल के लिए यह साल बेहद बेमिसाल और सफल रहा। इस साल कौंसिल ने लेगेसी अवॉर्ड्स, स्टूडेंट्स रॉल्स अवॉर्ड्स, सर्विस टू नेशन अवॉर्ड्स की अभूतपूर्व पहलों की शुरुआत की। इसके इलावा दिवाली मेला, वंडर शेफ २.० और इंक़लाब ज़िंदाबाद जैसे असाधारण कार्यक्रमों ने दिल और दिमाग को समान रूप से मोहित किया और इसी साल कौंसिल की उपलब्धियों को देखते हुए, काउंसिल को कॉलेज द्वारा अवार्ड फॉर एक्सीलेंस से सम्मानित किया गया जिससे कौंसिल की विशिष्टता की विरासत और मजबूत हुई।

इसके पश्चात पुरस्कार वितरण शुरू हुआ जिसमें कौंसिल द्वारा करवाए गए अलग अलग कम्पटीशन के विजयताओं को पुरस्कार दिए गए। इसके पश्चात मुख्य अतिथि, प्रिंसिपल और स्टूडेंट कौंसिल के डीन ने ख़ासतौर पर  विद्यार्थी परिषद के उन सदस्यों को सम्मानित किया जिन्होंने पूरे साल भर से सभी गतिविधियों को सक्रिय रूप से व्यवस्थित करने के लिए कड़ी मेहनत की।

सबसे पहला पुरस्कार स्टूडेंट लीडरशिप अवार्ड कौंसिल के प्रेसिडेंट अक्षित शर्मा और मन्नत राजपुरोहित को कौंसिल के सर्वोत्तम हितों की सेवा करने की पहल करने पर दिया गया। इसके पश्चात कौंसिल सदस्य अंकित, अभिषेक, सुहानी, अंजलि, एकता, गीतांजलि, हरित और महक को सुपोर्टिव इंडिविजुअल अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया। कौंसिल के बेमिसाल चौदह सदस्य आशिमा बजाज, आरती, आशु शर्मा, दिवाकर, दिव्यांशी, गगन, हर्षदीप, ईशिता, काजल, महक, नीरज, निक्की, पीयूष, सुनेहा और तान्या को वैल्यूड इंडिविजुअल अवार्ड से नवाज़ा गया। यशु, कृष्ण कलिया और आशिक़ राठौर को कौंसिल के प्रति असाधारण प्रतिबद्धता और प्रभावशीलता के लिए प्रीमियर ऐलिशिप का अवार्ड दिया गया।  इमर्जिंग लीडर का अवार्ड रजत को, डिसिप्लिन के लिए अक्षित गुप्ता, डेकोरेटिव मास्टरी के लिए कंचन, क्रिएटिव माइंड के लिये जैस्मिन, इनोवेटिव थिंकिंग के लिए रिमझिम, एक्सीलेंट एफर्ट के लिये निकिता अरोड़ा, बेस्ट असिस्टेंस के लिये रूशाली को, इशू को बीट प्रोक्टर, बेस्ट एडवोकेसी के लिए ज्योत्सना, कोआर्डिनेशन एक्सीलेंस के लिये अजयदीप सिंह, एसएडब्लूसी स्टार अवार्ड तुषार और आकांक्षा, आउटस्टैंडिंग कंट्रीब्यूशन के लिये निखिल शर्मा को अवार्ड देकर सम्मान दिया गया। बेहद शोरगुल में  कौंसिल का सबसे प्रतिष्ठित एसएडब्लूसी स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर आशिमा अरोड़ा और सिद्धार्थ शर्मा को दिया गया। इन सभी विजयताओं को प्रमाणपत्र, चमचमाती ट्रॉफी और कौंसिल कलर भेंट स्वरूप दिये गये।

मुख्य अतिथि हरसिंरण सिंह वालिया ने सभी विजेताओं को उनके कठिन प्रयासों और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए बधाई दी।
छात्रों भी ने अपने द्वारा भाग लिए गए कार्यक्रमों के लिए कॉलेज द्वारा सम्मानित किए जाने पर उत्साहपूर्वक अपनी खुशी व्यक्त की। पुरस्कार समारोह का मंच संचालन रिया सूरी ने किया और कार्यक्रम में वोट ऑफ़ थैंक्स तुषार चड्ढा ने पेश किया।

Check Also

आईकेजी पीटीयू में उचित वित्तीय निवेश योजना पर एक दिवसीय सेमिनार का आयोजन किया गया

पैसे को सही जगह निवेश करना, सही उपयोग के प्रति जागरूक रहना समय की मांग …