(Date : 25/April/2424)

(Date : 25/April/2424)

मेरी मां ने भी प्रियंका गांधी की मां की तरह अपने मंगलसूत्र की कुर्बानी दी: विधायक विक्रमजीत सिंह चौधरी | सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के विद्यार्थियों ने जे.ई.ई मेन परीक्षा में अपने ग्रुप का नाम रोशन किया | के.एम.वी. में वैल्यू एडेड सोशल आउटरीच प्रोग्राम | इनोसेंट हार्ट्स के छात्रों का जे.ई.ई मेन्स-2024 में उत्कृष्ट प्रदर्शन | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्टस जालंधर के विद्यार्थियों ने निःशुल्क सौंदर्य और त्वचा देखभाल समाधान सीखे |

के.एम.वी. में बेसिकस आफ कैमरा एंड वीडियो प्रोडक्शन विषय पर छ: दिवसीय वर्कशाप का शुभारम्भ






जालन्धर (अजय छाबड़ा):- भारत की विरासत संस्था, कन्या महाविद्यालय, आटोनॉमस कालेज, जालन्धर के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के द्वारा बेसिकस आफ कैमरा एंड वीडियो प्रोडक्शन विषय पर छ: दिवसीय वर्कशाप का आगाज किया गया। 5 मार्च 2018 से लेकर 10 मार्च 2018 तक चलने वाली इस वर्कशाप में प्रोफैसर वासुकी बेलाबड़ी, कम्युनिकेशन विभाग, यूनिवर्सिटी आफ हैदराबाद, तेलंगाना ने बतौर मुख्य वक्ता शिरकत की जिनका विद्यालय आने पर प्राचार्या प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने फूलों से स्वागत किया। अपने सम्बोधन में प्राचार्या जी ने कहा कि प्रोफैसर वासुकी बेलाबड़ी जैसी हस्ती द्वारा छात्राओं को ज्ञान मिलना अपने आप में एक गौरव की बात है। यूनस्को में चेयर होल्डर प्रो. वासुकी ने बी.ए. जे.एम.सी., बी.वॉक फोटोग्राफी एंड जर्नीलज़्म तथा बी.ए. में पत्रकारिता की शिक्षा गृहण कर रहीं छात्राओं को सम्बोधित करते हुए छ: दिवसीय वर्कशाप के विषय से सम्बन्धित विस्तार सहित जानकारी दी।

अपने सम्बोधन में उन्होंने जहां छात्राओं के साथ कैमरे की बारीकियों की बात की उन्हीं उन्होंने एक अच्छी वीडियो के निर्माण में ध्यान रखने योग्य पहलुओं पर भी विचार चर्चा की। किसी भी अच्छी प्रोडक्शन के विभिन्न पड़ाओं के बारे में भी वर्कशाप के पहले दिन विस्तार सहित बात करते हुए उन्होंने बजट मैनेजमैंट, शडूल्य, अच्छी प्रोडक्शन टीम तथा उनमें आपसी तालमेल के बारे में चर्चा की। इसके साथ उन्होंने शॉट, फ्रेम, सिकवैंस आदि के आपसी सम्बन्ध से भी छात्राओं को अवगत कराया। छात्राओं द्वारा विषय से सम्बन्धित पूछे गए विभिन्न सवालों के जवाब भी प्रो. वासुकी द्वारा दिए गए। इस अवसर पर विभाग के समूह स्टाफ सदस्यों के साथ-साथ करमवीर संधू , फोटोमैंटर तथा डॉ. मधुमीत, डीन लैग्गुएज भी उपस्थित रहे।

 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar