(Date : 29/March/2424)

(Date : 29/March/2424)

ਮੈਰੀਟੋਰੀਅਸ ਅਤੇ ਸਕੂਲ ਆਫ਼ ਐਮੀਨੈਂਸ ਲਈ ਪ੍ਰਵੇਸ਼ ਪ੍ਰੀਖਿਆ 30 ਮਾਰਚ ਨੂੰ | ਸਕਿਲ ਸੈਂਟਰ ਦੌਲਤਪੁਰਾ ਨਵਾਂ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਜਾਗਰੂਕਤਾ ਫੈਲਾਈ | सीपीडब्ल्यूडी के सहायक एग्जीक्यूटिव इंजीनियरों ने राष्ट्रपति से मुलाकात की | डिप्टी कमिश्नर ने दिव्यांग वोटरों की लोक सभा में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिला स्तरीय निगरानी कमेटी का गठन | डिप्स हर क्षेत्र में शत प्रतिशत परिणाम देने वाला शिक्षण संस्थान |

सेंट सोल्जर में छठी राष्ट्रीय मूट कोर्ट प्रतियोगिता सफलतापूर्वक संपन्न






सिम्बायोसिस लॉ स्कूल, पुणे की टीम रही विजयी, रुपाली और शुभम बने बेस्ट स्टूडेंट एडवोकेट

जालंधर(मोहित):- सेंट सोल्जर लॉ कॉलेज में आयोजित की गई 2 दिवसीय छठी स्वर्गीय श्री आर.सी चोपड़ा मेमौरियल राष्ट्रीय मूट कोर्ट प्रतियोगिता के दूसरे दिन सफलतापूर्वक संपन्न हुई। जिसमें 8 राज्यों और दिल्ली, चंडीगढ़ के यूनियन टेरिटरीज स्टेट्स की 44 टीमों ने भाग लिया। फाइनल राउंड की सुनवाई के लिए पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट के पूर्व जज और सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल चंडीगढ़ के लॉ मेंबर एस.डी आनंद विशेष रूप से उपस्थित हुए। कॉलेज डायरेक्टर डॉ.एस.सी शर्मा ने मुख्य अतिथि, हाई कोर्ट के जजस का स्वागत किया। दूसरे दिन क्वाटर फाइनल, सेमि फाइनल और फाइनल राउंड करवाए गए  तथ्यों, संचार कौशल, प्रस्तुति और तर्कों के तरीके के विश्लेषण पर आधारित प्रासंगिक कानून के आधार पर, जज पद के न्यायाधीश ने सिम्बायोसिस लॉ स्कूल पुणे की टीम को विजेता टीम घोषित किया।

यूनिवर्सिटी ऑफ़ लीगल स्टडीज, पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ की टीम पहला रनर उप चुना गया। माननीय न्यायाधीश आनंद ने विजेता टीम को 11000 रूपए और ट्रॉफी और रनर-अप टीम को 5100 नकद ईनाम और ट्राफियां के साथ सन्मानित किया गया।  इस अवसर पर सिम्बायोसिस लॉ स्कूल, पुणे की छात्रा रुपाली और राजीव गाँधी नैशनल लॉ यूनिवर्सिटी के छात्र शुभम मलकानी को बेस्ट स्टूडेंट एडवोकेट और बेस्ट रिसर्चयर चुना गया जिन्हें मुख्य अतिथि के साथ सेंट सोल्जर ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ा, वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा, प्रो-चेयरमैन प्रिंस चोपड़ा, मैनेजिंग डायरेक्टर प्रो. मनहर अरोड़ा द्वारा 2100 नगद ईनाम और ट्रॉफी के साथ और यूनिवर्सिटी ऑफ़ लखनऊ के लॉ फैकल्टी मेंबर गोविंद शर्मा को दूसरा बेस्ट रिसर्चयर चुना गया जिन्हें 1100 के ईनाम के साथ सन्मानित किया गया। प्रो.सिम्मी थिंद द्वारा वोट ऑफ़ थैंक्स किया गया।

न्यायाधीश एस.डी आनंद ने विजयी रही टीमों और छात्रों को बधाई देते हुए लॉ कॉलेज द्वारा करवाई गई प्रतियोगिता की सराहना की।  उन्होंने विद्यार्थियों को जीवन में सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कानूनी शिक्षा के क्षेत्र में मूट कोर्ट को महत्वपूर्ण बताया । उन्होंने बताया कि वह खुद भी पंजाब यूनिवर्सिटी के एक छात्र के रूप में बेस्ट मूटर रह चुके है। इस अवसर डॉ.आर.के पुष्करणा, डॉ.अलका गुप्ता, वीणा दादा, डॉ.गुरप्रीत सिंह सैनी,प्रो.संदीप लोहानी आदि भी उपस्थित रहे। 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar