(Date : 19/April/2424)

(Date : 19/April/2424)

जिला मैजिस्ट्रेट ने 21 अप्रैल को भगवान महावीर जयंती पर सभी दुकानों/सड़को पर मांस और अंडे की बिक्री पर लगाई पाबंदी | वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी को अगला नौसेना प्रमुख नियुक्त किया गया | जिला चुनाव अधिकारी ने मजबूत लोकतंत्र के लिए युवाओं को अधिक से अधिक चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने का न्योता दिया | भाजपा की जीत से ही होगा जालंधर का विकास: सांसद रिंकू | ਡਿਪਟੀ ਕਮਿਸ਼ਨਰ ਵੱਲੋਂ ਦਿਵਿਆਂਗ ਵੋਟਰਾਂ ਨਾਲ ਸੰਵਾਦ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ ਆਯੋਜਿਤ |

एलपीयू में ‘मैगा जॉब फेयर’ 26 फरवरी से






-हजारों विद्यार्थियों ने राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों से जॉब प्राप्त करने के लिए पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाया

-बहुचर्चित कंपनियां जिनमें वीडियोकॉन, जस्ट डॉयल, यूरेका फोब्र्स, कंसैनट्रिक्स, आईडीएस इन्फोटैक, एक्सि सिक्योरिटीका, मैक्स लाईफ इंश्योरैंस, डीएचएफएल सहित कई और कंपनियों ने जॉब फेयर में भाग लेने के लिए सहमति दर्शायी

-यह प्रयास पंजाब सरकार की 50 हजार से अधिक युवाओं को नौकरी प्रदान करने की महत्वाकांक्षा को पूर्ण करने के प्रति है

जालंधर(अजय छाबड़ा):- लवली प्रोफैशनल यूनिवर्सिटी अपने परिसर में 26 फरवरी से लेकर 28 फरवरी 2018 तथा 7 से 8 मार्च तक पांच दिवसीय ‘मैगा जॉब फेयर’ की मेजबानी करने जा रहा है जिसका आयोजन पंजाब सरकार के विकान ‘घर-घर रोजगार’ के अनुसार हो रहा है। इस जॉब फेयर में राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों से जॉब प्राप्त करने के लिए हजारों विद्यार्थियों ने पोर्टल पर अब तक रजिस्ट्रेशन करवा लिया है। यह प्रयास पंजाब सरकार की 50 हजार से अधिक युवाओं को नौकरी प्रदान करने की महत्वाकांक्षा को पूर्ण करने के प्रति अग्रसर है जो कि सरकार की समूचे राज्य में ‘घर-घर नौकरी’ स्कीम के तहत विशाल अभियान है। इस स्कीम को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा लांच किया गया है ।

इस फेयर में बहुचर्चित कंपनियां जिनमें वीडियोकॉन, जस्ट डॉयल, यूरेका फोब्र्स, कंसैनट्रिक्स, आईडीएस इन्फोटैक, एक्सि सिक्योरिटीका, मैक्स लाईफ इंश्योरैंस, डीएचएफएल सहित कई और कंपनियों ने जॉब फेयर में भाग लेने के लिए सहमति दर्शायी है। इन कंपनियों द्वारा उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, स्किलका टैस्ट, पर्सनल इंटरव्यू के माध्यम से होगा। अति वर्णनीय है कि बेरोजगार युवा स्वयं पोर्टल पर जाकर अपनी उम्मीदवारी के प्रति निरन्तर पंजीकरण करवा रहे हैं ताकि वे इस भव्य जॉब फेयर में सुगमता से भाग ले सकें।

राज्य के योगयता परिपूर्ण बेरोजगार युवाओं को सैटल करने के प्रति उठाए गए आवश्यक कदमों के लिए सरकार को बधाई देते हुए एलपीयू के चांसलर अशोक मित्तल ने कहा-‘हम सरकार के इस महान प्रयास के एक भाग बनने पर अत्यंत प्रसन्न हैं और हम इस जिम्मेवारी को दोबारा निभाने के लिए अति आतुर हैं जिससे लगभग सभी इच्छुक उम्मीदवारों को नौकरी प्राप्त हो सकेगी। श्री मित्तल ने आगे कहा-‘एलपीयू के डिवीकान ऑफ करियर सर्विसिका की हमारी शानदार टीम रात-दिन एक किए हुए है ताकि यह विशाल जॉब फेयर सफलतापूर्वक सम्पन्न हो सके। मैं इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह देता हूं कि वे घर बैठे मिले इस अवसर का लाभ उठाने के लिए पूरी तैयारी से आएं। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ऐसी योजनाएं भी बना रही है कि वे प्रत्येक जिले में रोजगार ब्यूरो खोले और इम्पलॉयमैंट एक्सचेंज को अपग्रेड करे ताकि प्रत्येक योगयता से परिपूर्ण व्यक्ति को आसानी से जॉब प्राप्त हो सके। यह जॉब फेयर दिए गए सलोगन ‘बदलता पंजाब, बढ़ता पंजाब’ के अंतर्गत आयोजित किया जा रहा है।

 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar