(Date : 19/April/2424)

(Date : 19/April/2424)

जिला मैजिस्ट्रेट ने 21 अप्रैल को भगवान महावीर जयंती पर सभी दुकानों/सड़को पर मांस और अंडे की बिक्री पर लगाई पाबंदी | वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी को अगला नौसेना प्रमुख नियुक्त किया गया | जिला चुनाव अधिकारी ने मजबूत लोकतंत्र के लिए युवाओं को अधिक से अधिक चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने का न्योता दिया | भाजपा की जीत से ही होगा जालंधर का विकास: सांसद रिंकू | ਡਿਪਟੀ ਕਮਿਸ਼ਨਰ ਵੱਲੋਂ ਦਿਵਿਆਂਗ ਵੋਟਰਾਂ ਨਾਲ ਸੰਵਾਦ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ ਆਯੋਜਿਤ |

4 दिवसीय मेगा जॉब मेला भारी उत्साह के साथ जालंधर में शुरू






जिलाधीश ने डेवीऐट में किया उदघाटन

-- पहले दिन 535 विद्यार्थियों को शार्ट लिस्ट किया
जालन्धर: मैगा जॉब मेले के दूसरे चरण की आज जालन्धर में भारी उत्साह के साथ शुरुआत हुई, जिसका उद्घाटन जिलाधीश जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने किया। पंजाब सरकार की तरफ से घर -घर नौकरी उदेश्य से की पूर्ति के लिए शुरू किये गए इस मेले दौरान 9 राज्यों के विद्यार्थी भाग ले रहे हैं, जिस दौरान 65 अलग -अलग कंपनियाँ द्वारा विद्यार्थियों को 3000 नौकरियाँ दीं जाएंगी।
मेले का उदघाटन के अवसर पर जिलाधीश ने कहा कि विद्यार्थियों की सब से बड़ी परेशानी 10वी और 12वीं कक्षा के बाद कैरियर का चयन करने से संबधित होती है और ऐसे मेले जहाँ विद्यार्थियों को सही नेतृत्व प्रदान करते हैं वहाँ विद्यार्थियों को नामी कंपनियों में प्लेसमेंट भी मिलती है।
उन्होने कहा कि ये जॉब मेले जहाँ विद्यार्थियों और कंपनियाँ को सांझा प्लेटफार्म उपल4ध करवाते हैं, जिस से न केवल विद्यार्थियों को रोजग़ार के अवसर मिलते हैं वहाँ कंपनियाँ को पेशेवर कर्मचारियों के चयन करने में भी सहायता मिलती है।
उन्होने कहा कि विद्यार्थी जॉब मेले के लिए शुरू की गई मोबाईल एप के द्वारा अधिक से अधिक रजिस्ट्रेशन करवाएं। उन्होने विद्याॢथयों को कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से जॉब मेलों के लिए प्रार्थनापत्र देने की समय सीमा को समापत कर दिया गया है और साथ ही मेलों के दौरान रजिस्ट्रेशन के लिए विशेष सहायता डैस्क भी स्थापित किये गए हैं।
इस अवसर पर डिप्टी डायरैक्टर, रोजगार जनरेशन संजीदा बेरी ने कहा कि विद्यार्थियों के चयन करने वाली 65 कंपनियों में यू.ए.वी. एक्सचेन्ज, वीडीओकान, पी.एन.बी. मैट लाईफ, बजाज अलियांज, रालसन, मैक्स लायफ, पे .टी. एम. जस्ट डायल आदि भी शामिल हैं। उन्होने बताया कि मेले के पहले दिन अलग-अलग कंपनियाँ की तरफ से 1800 में से 534 विद्यार्थियों की चयन की गई है।
इस अवसर पर सहायक डायरैक्टर, यूथ सेवाओं कैप्टन इन्द्रजीत सिंह धामी, डी.ए.वी. के प्रिंसिपल डा.मनोज कुमार और अन्य उपस्थित थे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar