(Date : 24/April/2424)

(Date : 24/April/2424)

के.एम.वी. की छात्राओं ने हिंदी में रोज़गार की संभावनाओं के बारे में जाना | पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वुमेन, जालंधर में ई-वेस्ट मैनेजमेंट पर सेमिनार का आयोजन | लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर वूमेन जालंधर में वोटिंग अवेयरनेस के लिए करवाया गया सेमिनार | एच.एम.वी. में फेयरवेल- 2024 कभी अलविदा न कहना का आयोजन | द नॉलेज रिव्यू ने एचएमवी को साइकोलॉजी एवं कॉमर्स में राष्ट्रीय स्तर पर किया सर्वोत्तम घोषित |

के.एम.वी. में कंटेम्पररी जनरलिज़्म : फ्यूचर एंड प्रॉस्पेक्टस विषय पर गेस्ट लेक्चर आयोजित






जालन्धर(अजय छाबड़ा) :- भारत की विरासत संस्था कन्या महाविद्यालय-ऑटोनॉमस में पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग द्वारा पत्रकारिता के वर्तमान परिदृश्य से विद्यार्थियों को रूबरू करवाने के लिए कंटेपरेरी जनरलिज़्म फ्यूचर एंड प्रॉस्पेक्टस विषय पर गेस्ट लैक्चर आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य वक्ता प्रोफेसर बी.के. कुठयाला कुलपति, माखन लाल चतुर्वेदी राष्टरीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय, भोपाल थे। उन्होंने कहा पत्रकारिता समाज का आईना होती है इन पंक्तियों में सच्चाई पत्रकारिता व समाज के आपसी संबंधों से ही विश्लेषित किया जा सकता है। पत्रकार को अपना एक नकारिया बनाना चाहिए ताकि समाज को दशा व दिशा मिल सके। पत्रकार की जिम्मेवारी अंधरे कमरे में प्रकाश को फैलाने की होती है और उसे प्रकाश से धीरे-धीरे समाज के विभिन्न मुद्दों से जनता को जोड़ा जा सकता है। उन्होंने कहा कि आज तकनीक के दौर में मीडिया के सामने तटस्थ रहना है सबसे बड़ी चुनौती है इसलिए आज हमें अपना नकारिया खुद बनाना होगा। इस अवसर पर गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के पत्रकारिता विभाग के पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर कमलेश्वर सिंह दुगल, इंद्रकुमार गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी के पत्रकारिता विभाग के अध्यक्ष डॉ. रणबीर सिंह एवं सैंटरल यूनिवर्सिटी पंजाब, भटिंडा के पत्रकारिता विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. रूबल कनौजिया भी उपस्थित थे।

इस मौके पर कॉलेज की अंग्रेजी विभागाध्यक्ष सीमा जैन ने आए हुए अतिथियों का धन्यवाद किया। इस अवसर पर डीन लैगवेंज डॉ. मधुमीत, पत्रकारिता व जनसंचार विभाग के अध्यक्ष डॉ. सोमक सेन तथा विभाग के अध्यापक भी उपस्थित थे।

 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar