(Date : 23/April/2424)

(Date : 23/April/2424)

इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन | पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में समूहिक चर्चा का आयोजन | सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल नजदीक जालंधर-अमृतसर रोड में हनुमान जयंती मनाई गई | सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस द्वारा प्री-नर्सरी शिक्षकों के लिए शिक्षक प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया | स्वामी संत दास पब्लिक स्कूल, जालंधर में हुआ शपथ ग्रहण समारोह का भव्य आयोजन |

के.एम.वी. में आयोजित के.एम.वी. कार्निवाल 2018 में दिखा जोश, उमंग, और उल्लास का माहौल






जालंधर:- भारत की विरासत संस्था कन्या महाविद्यालय जालंधर, (ऑटोनोमस कालेज) जालंधर में आज कार्निवाल 2018 (ऐनुअल फेट) का आयोजन किया गया जिसका उदघाटन इस अवसर पर विशेष रुप से आमंत्रित गणमान्य अतिथियों श्री चंद्र मोहन, अध्यक्ष आर्य शिक्षा मंडल, श्रीमती नीरजा चंद्रमोहन, माननीय सदस्य विद्यालय प्रबंधकर्तृ सभा ने रिबन काट कर किया। इस अवसर पर विद्यालय प्राचार्या प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी तथा स्टॉफ के वरिष्ठ प्राध्यापकों ने अतिथियों का अभिनंदन और अगवानी की। प्राचार्या जी एवं सीनियर स्टाफ मैंबर्स के साथ चंद्रमोहन एवं नीरजा चंद्रमोहन ने विद्यालय के सैंट्रल लॉन में इस मौके पर सुरुचिपूर्ण ढंग से सजाए गए सभी स्टाल्स का दौरा कर आयोजकों, प्राध्यापकों व विद्यार्थियों का उत्साह बढ़ाया।

उल्लेखनीय है कि प्रतिवर्ष आयोजित किए जाने वाले इस वार्षिक मेले में हर वर्ष की तरह इस बार भी बेमिसाल रौनक एवं गहमागहमी नकार आई। भव्य पंडाल में 40 स्टाल्स लगाए गए जिनमें लकाीज व्यंजनों और खाद्य पदार्थों के अलावा ज्यूलरी, कास्मैटिक्स, डिकााईनर लेडीका गारमैंटस, घरेलू उपयोग की वस्तुएं तथा सजावटी सामान के स्टाल्स भी शामिल थे। विद्यार्थियों और बच्चों के मनोरंजन के लिए गेम्स के स्टाल्स और झूले भी थे जिन पर पूरा दिन भारी भीड़ लगी रही। डी.जे. पर फरमाईशी गीतों की धुनों पर नृत्य करते हुए विद्यार्थियों की खुशी और उत्साह देखने योग्य था। गरमागरम जलेबी, पकौड़े, गुलाबजामुन और गजरेले के साथ-साथ काफी, नींबू लैमन, और कोल्ड ड्रिंक और गोलगप्पों की भारी डिमांड रही। कार्यक्रम में उल्लास का चरम तब देखा गया जब पंजाब के लोकप्रिय लोक गायकों सुश्री जॉनी जौहल, मन्ना मण्ड तथा गुरप्रीत मंड इस कार्निवल मेें शामिल हुए।

उन्होंने विद्यार्थियों के पसंदीदा गीत प्रस्तुत कर अनोखा समां बांधा और सभी विद्यार्थियों ने हर्षोल्लास और तालियों की गडग़ड़ाहट के साथ पंजाब के इन प्रसिद्ध लोक कलाकारों का हौंसला बढ़ाया। शाम को रैफल ड्रा की घोषणा हेतु श्री जगदीश राजा (मेयर जालंधर) मुख्यातिथि के रुप में कार्यक्रम में उपस्थित हुए। माननीय अतिथि तथा प्रचार्या जी ने रैफल ड्रा निकाले और मौजूद विजेताओं को पुरस्कार एवं ईनाम वितरित किए। इस अवसर पर सोशल मीडिया पर प्रोग्राम से सबंधित अपनी सैल्फी डालने वाली छात्राओं में से जसवंत कौर को प्रथम तथा नवप्रीत कौर को द्वितीय पुरस्कार प्रदान किया गया। विद्यालय प्राचार्या प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने वार्षिक मेले में शामिल होकर विद्यार्थियों एवं आयोजकों का उत्साह बढ़ाने के लिए सभी आमंत्रित अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त किया और आज के भव्य एवं रंगारंग कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए आयोजक समिति के सभी सदस्यों को बधाई दी।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar