(Date : 24/April/2424)

(Date : 24/April/2424)

द नॉलेज रिव्यू ने एचएमवी को साइकोलॉजी एवं कॉमर्स में राष्ट्रीय स्तर पर किया सर्वोत्तम घोषित | सीटी यूनिवर्सिटी में छात्रों के लिए चुनाव जागरूकता सत्र आयोजित | एनआईटी जालंधर ने विश्व पृथ्वी दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए | पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में समूहिक चर्चा का आयोजन | डिप्स स्कूल बेगोवाल में शूटिंग रेंज का उद्घाटन |

डी ए वी कॉलेज में नए स्टूडेंट्स हुए कॉलेज लाइब्रेरी से रूबरू






क्लास वाइज ओरिएंटेशन कार्यक्रम चलेगा 31 जुलाई तक

जालंधर : डी ए वी कॉलेज के नए बच्चों को कॉलेज लाइब्रेरी का दौरा करवाया गया, जहाँ स्टूडेंट्स नें लाइब्रेरी के हर सेक्शन को बड़े ही क़रीब से देखा। इस ओरिएंटेशन प्रोग्राम में कॉलेज में आये नए  बच्चों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और जाना की लोब्ररी में किस तरह पढ़ते हुए अनुशासन  चाहिए, किताबे कैसे इशू करवाये, कौन सा सेक्शन कहाँ है आदि। स्टूडेंट्स ने भाषा, साहित्य और साइंस, कॉमर्स से संबंधित विभिन्न प्रकार की जानकारी ली। उन्होंने लाइब्रेरी में कई बुक्स भी पढ़ी। लाइब्रेरियन नवीन सैनी ने कहा कि इस तरह के दौरे करवाने से बच्चों का विकास होता है,अनुशासन आता है और बच्चों के ज्ञान में भी वृद्वि होती है।
कॉलेज की लाइब्रेरी उत्तर भारत की सबसे बड़ी लाइब्रेरी है जिसमें दो लाख से अधिक किताबें है। लाइब्रेरी अपने आप में पूरी तरह से ऑटोमेटेड लाइब्रेरी है जिसमें कॉलेज हर स्टूडेंट को "इनफ्लिबनेट" के ज़रिये एक यूजर पासवर्ड भी उपलब्ध करवाता है ,जिससे स्टूडेंट्स कहीं भी बैठे कर ई-जर्नल्स और ई- बुक्स को पढ़ सकता है। इस ओरिएंटेशन कार्यक्रम में अरुण पराशर,नरिंदर खुल्लर सहित लाइब्रेरी का बाकी स्टाफ भी मौजूद था।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar