(Date : 20/April/2424)

(Date : 20/April/2424)

जिला मैजिस्ट्रेट ने 21 अप्रैल को भगवान महावीर जयंती पर सभी दुकानों/सड़को पर मांस और अंडे की बिक्री पर लगाई पाबंदी | वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी को अगला नौसेना प्रमुख नियुक्त किया गया | जिला चुनाव अधिकारी ने मजबूत लोकतंत्र के लिए युवाओं को अधिक से अधिक चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने का न्योता दिया | भाजपा की जीत से ही होगा जालंधर का विकास: सांसद रिंकू | ਡਿਪਟੀ ਕਮਿਸ਼ਨਰ ਵੱਲੋਂ ਦਿਵਿਆਂਗ ਵੋਟਰਾਂ ਨਾਲ ਸੰਵਾਦ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ ਆਯੋਜਿਤ |

डी ए वी का वार्षिक पुरस्कार वितरण कॉलेज ऑडिटोरियम में 10 फरवरी को होगा आयोजित






जालंधर:- डी ए वी कॉलेज, जालंधर अपना वार्षिक पुरस्कार वितरण कार्यक्रम 10 फरवरी को आयोजित करने जा रहा है। कॉलेज के ऑडिटोरियम में इस कार्यक्रम को आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर मुख्य अतिथि भारत निर्वाचन आयोग के चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा कॉलेज के विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित करेगे। यह जानकारी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एस के अरोड़ा ने दी। प्रिंसिपल डॉ अरोड़ा नें कहा, अपने नये पद का कार्यभार संभालने से पहले सुनील अरोड़ा 15 दिसम्बर 2016 से कारपोरेट मामले मंत्रालय में महानिदेशक पद पर अपनी सेवाएं दे रहे थे। इससे पूर्व वे 30 अप्रैल 2016 को भारत सरकार के सूचना और प्रसारण सचिव के पद से सेवानिवृत्त हुए । उन्होंने अपनी 36 वर्षो की लंबी सेवा अवधि में केन्द्र सरकार में विभिन्न महत्वपूर्ण पदों सचिव,सूचना एवं प्रसारण के अलावा सचिव, कौशल विकास एवं उद्यमिता, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक इंडियन एयरलाइन्स, एयरपोर्ट ओथेरिटी आफ इंडिया व इंडियन एयर लाइन्स तथा राष्ट्रीय कौशल विकास कारपोरेशन के निदेशक मंडल के अलावा राजस्थान सरकार में रीको के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अत्तिरिक्त सचिव गृह,सचिव मुख्यमंत्री तथा सूचना एवं जनसंपर्क आदि पदों पर अपनी सेवाएं दी। प्रिन्सिपल डॉ अरोड़ा ने कहा,  हमारे कॉलेज में सुनील अरोड़ा बतौर मुख्य अतिथि पधार रहे है, इस पर हम बेहद खुशी और गर्व महसूस कर रहे हैं।

प्रिंसिपल डॉ अरोड़ा ने कहा,समारोह में सत्र 2016-17 में खेल, सास्कृतिक गतिविधियों, राष्ट्रीय सेवा योजना, एनसीसी तथा शैक्षणिक क्षेत्र में यूनिवर्सिटी स्तर, राष्ट्रीय स्तर और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना चुके और बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किया जायेगा। कार्यक्रम संयोजक डॉ. एस.के तुली ने बताया कि  इस बार के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह में पहली बार कॉलेज के प्रेस क्लब के मैंबरों के साथ-साथ जीएनडीयू के सीनेट मैंबरों, नैशनल यूथ पार्लियामेंट के सदस्यों, कॉलेज में विद्यार्थी संघ के प्रतिनिधि तथा कॉलेज में अच्छी एटेंडेंस वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस पुरस्कार वितरण समारोह में 166 एकेडेमिक पुरस्कारों को शामिल किया गया है। जिनमें मैथ्स, फिजिक्स, संस्कृत, जूलॉजी, बीएफएसटी, जियोग्राफी तथा एमए के चुने हुए सात विद्यार्थियों को गोल्ड मैडल से सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी में प्रथम स्थान हासिल करने वाले 9 विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया जाएगा। वहीं, यूनिवर्सिटी में द्वितीय स्थान पर रहने वाले 14 विद्यार्थियों, मेरिट पोजिशन वाले 70 विद्यार्थियों तथा हाउस टेस्ट में अव्वल रहने वाले 66 विद्यार्थियों को इनाम वितरित किए जाएंगे।

डॉ. एसके तुली ने अपनी बात की जारी रखते हुए कहा कि इन सब के इलावा कॉलेज में की गई एक्स्ट्रा एक्टिविटी में भाग लेने वाले विद्यार्थियों में भी करीबन 100 इनाम बांटे जाएंगे। जिनमें, एनएसएस, एनसीसी तथा ईएमए के विद्यार्थियों की दिए जाएंगे। इसके साथ ही बेस्ट सोशल वर्कर, आर्य युवा समाज के सदस्यों तथा वेद मन्त्र को पढ़ने वाले विद्यार्थियों में वितरित किए जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि 2 चुने हुए विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप के तौर पांच साल के लिए 8000 रूपए हर साल दिए जाएंगे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar