(Date : 28/March/2424)

(Date : 28/March/2424)

ਮੈਰੀਟੋਰੀਅਸ ਅਤੇ ਸਕੂਲ ਆਫ਼ ਐਮੀਨੈਂਸ ਲਈ ਪ੍ਰਵੇਸ਼ ਪ੍ਰੀਖਿਆ 30 ਮਾਰਚ ਨੂੰ | ਸਕਿਲ ਸੈਂਟਰ ਦੌਲਤਪੁਰਾ ਨਵਾਂ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਜਾਗਰੂਕਤਾ ਫੈਲਾਈ | सीपीडब्ल्यूडी के सहायक एग्जीक्यूटिव इंजीनियरों ने राष्ट्रपति से मुलाकात की | डिप्टी कमिश्नर ने दिव्यांग वोटरों की लोक सभा में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिला स्तरीय निगरानी कमेटी का गठन | डिप्स हर क्षेत्र में शत प्रतिशत परिणाम देने वाला शिक्षण संस्थान |

लोकतंत्र की मजबूती में मीडिया का अहम रोल-जिलाधीश






जालन्धर : लोकतंत्र प्रक्रिया में मीडीया को योगदान को महत्वपूर्ण बताते हुए जिलाधीश जालन्धर श्री वरिंदर कुमार शर्मा ने कहा कि देश में लोकतंत्र को और मजबूत करने में मीडीया बहुत बडी भूमिका निभा सकता है ।
आज यहां दोआबा कालेज में नैशनल मीडीया फैस्ट- 2018 का उदघाटन करते हुए जिलाधीश ने कहा कि लोकतंत्र के चार स्तंभों में से मीडीया एक है और जहां यह जानकारी फैलाने का काम करता है वही लोकमत बनाने में मीडीया की अहम भूमिका है । उन्होनें कहा कि इटरनैट तकनीक और सोशल मीडीया के दौर में मीडीया की महत्ता और जि6मेदारी भी बढी है । उन्होनें कहा कि पिछले कुछ समय में मीडीया की पहुँच विश्व के हर कोने में हुई है और अब देहाती औऱ पिछडे क्षेत्र में मीडीया के द्वारा दुनिया से जुडे रहते है ।
जिलाधीश ने मीडिया के सामने आने वाली चुनौतीयों पर बात करते हुए कहा कि लोक मीडिया/ प्रैस को स6मान की दृष्टि से देखते है क्यूंकि लोगों का उस के प्रति विश्वास बना हुआ है । उन्होनें कहा कि लोकतंत्र कार्यपालिका, विधानपालिका और न्यायपालिका भी मीडीया के प्रभाव को मानते है और किसी भी व्यवस्था में यह सार्थक भूमिका निभाती है ।
उन्होनें कहा कि हमारा देश अनेकता में एकता की मिसाल है और मीडीया की तरफ से भी अद्वितीय सत्यापन को माना गया है । उन्होनें मीडीया फैस्ट करवाए जाने पर कालेज प्रबंधको की प्रशंसा की और कहा कि इन समागमों से छात्रों के व्यक्तित्व विकास के साथ-साथ उनको रोजगार के अवसर भी मिलते है ।
इस अवसर पर कालेज की प्रबंधक कमेटी के चेयरमैन श्री चंद्र मोहन ने जिलाधीश का स्वागत किया, साथ ही कालेज के प्रिंसीपल नरेश धीमान और पत्रकारिता विभाग के प्रमुख सिमरन सिंधू भी मौजूद थे ।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar