(Date : 24/April/2424)

(Date : 24/April/2424)

एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर, किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में चमका | दोआबा कालेज में क्लीनिकल प्रैक्टिसिज पर वर्कशॉप आयोजित | डीएवी कॉलेज में अंतरमहाविद्यालीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया | के.एम.वी. की छात्राओं ने हिंदी में रोज़गार की संभावनाओं के बारे में जाना | पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वुमेन, जालंधर में ई-वेस्ट मैनेजमेंट पर सेमिनार का आयोजन |

मेयर वल्र्ड स्कूल में स्पोर्टस-डे का आयोजन







जालंधर : मेयर वल्र्ड स्कूल में पहली से पाँचवीं तक के विद्यार्थियों के लिए स्पोर्टस डे का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न प्रकार की खेलें करवाई गई। इसका थीम नेटिव स्पोर्टस ऑफ इंडिया था। जिसमें 400 से अधिक बच्चों ने भाग लिया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि SCERT के स्टेट कोर्डिनेटर श्रीमती श्रुति शुक्ला, चेयरमैन श्रीमान राजेश मेयर तथा वाईस चेयरपर्सन श्रीमती नीरजा मेयर विशेष रूप से उपस्थित थे। इसका शुभारम्भ वैलकम स्पीच से किया गया तत्पश्चात मुख्य अतिथि के बैज लगाए गए। बच्चों ने शपथ ग्रहण में खेल को सकरात्मक तरीके से निभाने के लिए शपथ ग्रहण की। छोटे-छोटे बच्चों ने जिमनास्टिक और योगा की कठिन मुद्राए करके सबको अचम्भित कर दिया। कक्षा पहली और दूसरी के विद्यार्थियों को फन गेमका खिलवाई गई जिसमें बच्चों ने खूब आनंद उठाया। कराटे, एरोबिक्स और स्केटिंग में बच्चों ने कमाल कर दिया। तीसरी से पाँचवीं तक के विद्यार्थियों के लिए विभिन्न फील्ड और ट्रैक इवेंट करवाए गए।

बच्चों ने पोम-पोमका के साथ बढिय़ा नृत्य प्रस्तुत किया। अभिभावकों को भी सांप और सीढ़ी जैसी फन गेमका खिलवाई गई जिसमें दर्शकों ने खूब लुत्फ उठाया। राजस्थानी, हरियाणवी और सैमीक्लासीकल नृत्य करके बच्चों ने सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। छोटे-छोटे बच्चे रंग बिरंगी पोशाकों में बहुत ही प्यारे लग रहे थे। खेलों में विजयी बच्चों को गोल्ड मैडल और सर्टीफिकेट देकर सम्मानित किया गया। स्कूल के चेयरमैन श्रीमान राजेश मेयर, वाईस चेयरपर्सन श्रीमती नीरजा मेयर जी ने मुख्य अतिथि श्रीमती शुक्ला का धन्यवाद किया और स्मृति चिह््न देकर सम्मानित किया। अंत में बच्चों ने भांगड़ा प्रस्तुत किया और सभी बच्चों ने एकत्रित होकर राष्ट्रगान के साथ समारोह का समापन किया। इस अवसर पर आगन्तुको के लिए हाई टी का विशेष रूप से प्रबंध किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्रीमती श्रुति शुक्ला ने कहा कि छोटे-छोटे बच्चों के अद्भुत करिश्मे देखकर हम सब हैरान रह गए। उन्होंने कहा कि हमें इस बात की संतुष्टि है कि हमारे देश का भविष्य सुरक्षित हाथों में है। अगर सभी स्कूलों में आज के बच्चों को इस प्रकार की शिक्षा मिले तो बच्चे देश के अच्छे नागरिक बनेंगे। स्कूल के चेयरमैन श्रीमान राजेश मेयर और स्कूल की वाईस चेयरपर्सन श्रीमती नीरकाा मेयर ने आगंतुको का धन्यवाद किया। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि वर्तमान युग में पढ़ाई के साथ-साथ खेल भी कारूरी है। इसलिए बच्चों को खेलों की तरफ पे्ररित करके इस तरह के खेल दिवस आयोजित करते रहना चाहिए ताकि बच्चे खेलों के महत्तव को समझ सकें। खेलों से बच्चों को शारीरिक विकास के साथ-साथ उनमें अनुशासन, सहयोग और टीम वर्क की भावना भी पैदा होती है।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar