(Date : 20/April/2424)

(Date : 20/April/2424)

जिला मैजिस्ट्रेट ने 21 अप्रैल को भगवान महावीर जयंती पर सभी दुकानों/सड़को पर मांस और अंडे की बिक्री पर लगाई पाबंदी | वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी को अगला नौसेना प्रमुख नियुक्त किया गया | जिला चुनाव अधिकारी ने मजबूत लोकतंत्र के लिए युवाओं को अधिक से अधिक चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने का न्योता दिया | भाजपा की जीत से ही होगा जालंधर का विकास: सांसद रिंकू | ਡਿਪਟੀ ਕਮਿਸ਼ਨਰ ਵੱਲੋਂ ਦਿਵਿਆਂਗ ਵੋਟਰਾਂ ਨਾਲ ਸੰਵਾਦ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ ਆਯੋਜਿਤ |

सीटी ग्रुप के विद्यार्थियों ने सीखे गुड़ बनाने के गुर






जालंधर:- विद्यार्थियों की प्रेक्टिकल शिक्षा बढ़ाने के मंत्व से सीटी इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमैंट एवं केटरिंग टेक्नोलॉजी के विद्यार्थियों को कठ्ठर गांव में ले जाया गया। जहां उन्होंने गुड़ से बनने वालों चीजों से अवगत करवाया गया। इस दौरान विद्यार्थियों ने गुड़ बनाने एवं गुड़ से बनने वाली चीकाो की प्रकिया को समझा। सीटी आईएचएम सीटी पहले वर्ष की छात्रा यूजीन कपैतो ने कहा कि वह गुड़ खाने की बहुत शौकीन हैं, लेकिन आज इसे बनाने की तरकीब को जान बहुत खुशी हो रही हैं। इसी के साथ विद्यार्थियों ने गुड़ बनाने की प्रकिया पर डॉक्यूमेंटरी भी बनाई। सीटीआईएचएमसीटी के शेफ ने विद्यार्थियों को अलसी की पिन्नी, तिल के लड्डु, गुड़ का हल्वा एवं गुड़ से रोटी बनानी भी सीखी।

सीटी इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमैंट के डायरेक्टर डॉ. भरत कपूर ने कहा कि इस तरह की विजिट्स से विद्यार्थियों की प्रेक्टिल शिक्षा बढ़ती हैं। सीटी ग्रुप के चेयरमैन चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि सीटी ग्रुप विद्यार्थियों को किताबी शिक्षा के साथ साथ प्रेक्टिकल शिक्षा मुहैया करवाने में विश्वास रखता हैं, जिससे उन्हें भविष्य में इंडस्ट्री में किसी तरह की परेशानी का साहमना ना करने पड़े।

 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar