(Date : 19/April/2424)

(Date : 19/April/2424)

सेंट सोल्जर इंटर कॉलेज, जालंधर के छात्रों ने पीएसईबी कक्षा दसवीं के नतीजों में ग्रुप का नाम किया रोश | मेहर चन्द पॉलीटैक्निक के विद्यार्थियों का रामकृष्ण आश्रम चंडीगढ़ में एक दिवसीय आध्यात्मिक शिविर | बैसाखी मौके बाबा भटोआ साहिब जी दरबार गांव कालरा में सर्व हितकारी के लिए सुखमनी साहिब का पाठ एवं मोतियाबिंद जांच शिविर का आयोजन हुआ | रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ने आज ओडिशा तट पर स्वदेशी तकनीक से निर्मित क्रूज मिसाइल की उड़ान का सफल परीक्षण किया | इरेडा का गिफ्ट सिटी कार्यालय हरित हाइड्रोजन और नवीकरणीय ऊर्जा उत्पादन परियोजनाओं को बढ़ावा देगा |

मेयर वल्र्ड स्कूल में क्ले मोलडिंग वर्कशाप का आयोजन किया गया






जालंधर :-मेयर वल्र्ड स्कूल में क्ले मोलडिंग वर्कशाप का आयोजन किया गया। जिसका आयोजन फैविक्रिल की पिडीलाइट कम्पनी ने विद्यालय के प्रांगण में किया। एक सप्ताह की इस कवर्कशाप में कले से विभिन्न प्रकार की चित्रकारी सिखाई गई। यह प्रतियोगिता चार कैटागरीका मे विभाजित थी।
इस वर्कशाप का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों में कला से सम्बन्धित विभिन्न प्रकार की वस्तुओं को बनाने की कला सीखाना था। विद्यार्थियों ने इस वर्कशाप में विभिन्न प्रकार की वस्तुएं जैसे काँच की बोतल सुन्दर रूप देकर मानवीय आकृति रूप देखने योग्य था। इसी प्रकार संगीत वाद्य, तवला वादक, इकतारा और ढोलक बनाने में क्ले का प्रयोग अत्यन्त सुन्दर ढंग से किया।
अंत में चारों कैटागरीका की प्रतियोगिता भी करवाई गई। जिसमें विद्यार्थियों ने सुन्दर आकृतियां बनाई और विजेता विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। इस प्रतियोगिता में विभिन्न कैटागरी में चिन्मय, ऋतिका खुशी, अर्श गुप्ता, हरिओम, वासु, समीक्षा, सुकांत, कृतिका, कृति, साशा और काश्वी को सम्मानित किया गया
इस सुवसर पर विद्यालय की वाईस चेयरपर्सन श्रीमती नीरजा मेयर जी ने बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि कला मनुष्य के जीवन का अभिन्न अंग है। जिससे बच्चों का मानसिक विकास भी होता है। इस सुवसर पर उन्होंने विद्यार्थियों को बधाई देते हुये कहा कि हमें विद्यालय में इस प्रकार वर्कशाप में भाग लेकर अपना मानसिक व आन्तरिक विकास करना चाहिए। वर्कशाप का अर्थ ही यह है कि बच्चों का सर्वांगीण विकास होना चाहिए।

 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar