(Date : 25/April/2424)

(Date : 25/April/2424)

मेरी मां ने भी प्रियंका गांधी की मां की तरह अपने मंगलसूत्र की कुर्बानी दी: विधायक विक्रमजीत सिंह चौधरी | सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के विद्यार्थियों ने जे.ई.ई मेन परीक्षा में अपने ग्रुप का नाम रोशन किया | के.एम.वी. में वैल्यू एडेड सोशल आउटरीच प्रोग्राम | इनोसेंट हार्ट्स के छात्रों का जे.ई.ई मेन्स-2024 में उत्कृष्ट प्रदर्शन | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्टस जालंधर के विद्यार्थियों ने निःशुल्क सौंदर्य और त्वचा देखभाल समाधान सीखे |

बायो टेक्नोलोजी विभाग द्वारा किया गया "बायो टेक उत्सव" का आयोजन






जालंधर:- डीएवी कॉलेज, जालंधर के बायो टेक्नोलोजी विभाग की तरफ से 'बायो टेक उत्सव' का आयोजन किया गया जिस में बायोटेक के छात्रों द्वारा हिस्सा लिया गया। जिसमें बहुत सी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। उत्सव का आगाज कॉलेज के प्रिंसिपल डा. एस. के. अरोड़ा एवम बायोटेक विभाग की अध्यक्षा डा. रेणुका मल्होत्रा द्वारा ज्योति प्रज्वलन के साथ किया गया। प्रिंसिपल डा. एस. के. अरोड़ा ने साथ ही विद्यार्थियों को प्रतियोगिता के लिए शुभकामनाएं दी जिसके उपरांत प्रतियोगिताएँ आयोजित की गईं। इस उत्सव में फोटोग्राफी, बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट, पेपर प्रेजेंटेशन, रंगोली, स्टिल वर्किंग मॉडल्स एवम ऐड मैड जैसी प्रतियोगिताएं थी। हर प्रतियोगिता का थीम बायोटेक से जुड़ा था। इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले सभी विद्यार्थियों ने अपनी रचनात्मकता का प्रदर्शन करते हुए इस थीम को सार्थक सिद्ध किया। विदयार्थियों द्वारा बायोटेक के विषयों को लेकर ही फोटोग्राफी, रंगोली, मॉडल्स, बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट आदि पर अपनी कला पेश की।

पोस्टर मेकिंग में मनप्रीत बायोटेक द्वितीय वर्ष प्रथम, सिमरन बायोटेक तृतीय वर्ष द्वितीय, श्रेया बायोटेक तृतीय वर्ष तृतीये स्थान पर रहे। मॉडल्स मेकिंग में प्रणीत, निशांत, सिमरन प्रथम, सिमरन, दीपाली, प्रिया द्वितीय, एवम अभिषेक, रुबेन, राहुल और सुखदीप तृतीय रहे। फोटोग्राफी में सिमरन बायोटेक द्वितीय वर्ष प्रथम, निशिता बायोटेक तृतीय वर्ष द्वितीय, दिव्या कालिया बायोटेक द्वितीय वर्ष एवम जसपिंदर बायोटेक तृतीय वर्ष संयुक्त तृतीय स्थान पर रहे। रंगोली में मुस्कान एवम इशिता प्रथम, नेहा एवम आरुषि द्वितीय, सपना एवम खुशबू तृतीये स्थान पर रहे। बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट में सिमरन द्वितीते वर्ष प्रथम एवम आकांक्षा और नंदिनी द्वितीय रहे। ऐड मैड शो में सिमरन और अभिषेक प्रथम एवम शमीन और दीपाली द्वितीय रहे। इसके अतिरिक्त कनिका एवम स्कीर्ति को रचनातक केक बनाने के लिए पुरस्कृत किया गया। प्रतियोगिता के अंत में कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. एस.के. अरोड़ा एवम विभाग की अध्यक्ष डा. रेणुका मल्होत्रा ने विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया। इस दौरान प्रिंसिपल डॉ. एस.के. अरोड़ा ने बायोटेक उत्सव की इस प्रतियोगिता की सराहना की। उन्होंने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताएं विद्यार्थियों के सुनहरे मौकों की तलाश हैं। उन्होंने कहा की ऐसी प्रतियोगिताओं से विद्यार्थियों की रचनात्मक शैली का और भी विकास होगा।

इस मौके पर बायोटेक विभाग की मुखी डा. रेणुका मल्होत्रा ने इस प्रतियोगिता में विजेता रहे विद्यार्थियों को शुभकामनाएं भेंट की और कहा कि बच्चों में छिपी रचनात्मकता को एक दिशा देने के लिए भविष्य में भी ऐसी प्रतियोगिताओं का आयोजन होता रहेगा। इस दौरान विभाग के अन्य प्रोफेसर डा. संजय शर्मा, प्रो. मनदीप कौर, प्रो. हरप्रीत कौर, डा. विश्वज्योति शर्मा एवम लैब सहायक अजयपाल, शशिपाल भी उपस्थित रहे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar