(Date : 23/April/2424)

(Date : 23/April/2424)

एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में 49वें पुरस्कार वितरण समारोह का शानदार आयोजन | इनोसेंट हार्ट्स स्कूल, लोहारां के विद्यार्थियों ने 9वीं कर्नलज़ शार्पशूटरज़ राइफल और एयर पिस्टल ओपन शूटिंग प्रतियोगिता में मारी बाजी | एपीजे स्कूल महावीर मार्ग में ATL (एटीएल) कम्युनिटी डे का आयोजन | जिला मैजिस्ट्रेट ने 21 अप्रैल को भगवान महावीर जयंती पर सभी दुकानों/सड़को पर मांस और अंडे की बिक्री पर लगाई पाबंदी | वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी को अगला नौसेना प्रमुख नियुक्त किया गया |

डीएवी पहुंची टीवी में एग्जेक्युटिव प्रोग्रामर सुरभि अग्रवाल






जालंधर:- कहते हैं जिस काम को पूरी लगन और मेहनत से किया, उसमें सफलता जरूर हासिल होती है और कुछ ही कर दिखाया सुरभि अग्रवाल ने। सुरभि अग्रवाल ने कमर्स में अपनी पढ़ाई पूरी की, लेकिन उनकी चाह उनको मुंबई खींच लाई और आज वो जाने-माने चैनल एंड टीवी में एग्जेक्युटिव प्रोग्रामर हैं। सुरभि 8 सालों से टीवी इंडस्ट्री में काम कर रही हैं। सुरभि ने एकता कपूर के साथ भी बतौर एसोसिएट डायरेक्टर काम किया है। इसके साथ ही उन्होंने अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के साथ भी काम किया है।  अपने अनुभवों को सांझा करने के लिए ही वह डीएवी कॉलेज, जालंधर पहुंची और विद्यार्थियों से रूबरू हुईं। इस दौरान उनके साथ पूजा बुधिया भी मौजूद थीं। इस मौके पर कॉलेज के वाईस प्रिंसिपल प्रो. वीके सरीन तथा जर्नलिज़्म विभाग की मुखी प्रो. मीनाक्षी मोहन ने सुरभि अग्रवाल का स्वागत किया। सुरभि अग्रवाल ने अपने विद्यार्थियों से बात करते हुए टीवी प्रोडक्शन की बारीकियों को भी बताया। इतना ही नहीं उन्होंने टीवी चैनल पर चलने वाले सीरीयल के प्रोडक्शन और प्री-प्रोडक्शन के बारे में भी विद्यार्थियों को बताया। फिलहाल, सुरभि अग्रवाल का एन्ड टीवी पर एक कॉमेडी दंगल नामक एक कॉमेडी शो आ रहा है। यही नहीं, उन्होंने टीवी सीरियल्स के कास्टिंग प्रोड्यूसर और उनके काम के बारे में भी अवगत करवाया। इसके साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों को प्रेरित भी किया। वहीं, उनके साथ आईं पूजा बुधिया ने भी अपने बारे में बताते हुए कहा कि कैसे उन्होंने घर संभालते हुए UGC NET की परीक्षा पास की। उन्होंने विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए ज़िन्दगी में हमेशा आगे बढ़ते रहने को कहा।

इन दौरान विद्यार्थियों ने भी सुरभि अग्रवाल से कुछ सवाल पूछे, जिसका उन्होंने एक-एक करके सबको जवाब दिए। इस मौके पर कॉलेज के वाईस प्रिंसिपल प्रो. वीके सरीन ने भी सुरभि अग्रवाल और पूजा बुधिया का धन्यवाद करते हुए कहा कि इस छोटे से अंतराल के सेशन में विद्यार्थियों को टीवी चैनल पर प्रसारित होने वाले सीरियल्स के बारे में बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी मिली है और इसके साथ ही उन्हें भविष्य में आगे बढ़ने की प्रेरणा भी मिली है। वहीं जर्नलिज़्म विभाग की मुखी प्रो. मिनाक्षी मोहन ने कहा कि ऐसे सेशन से विद्यार्थियों के आत्मविश्वास में वृद्धि होती है। उन्होंने कहा कि इस महत्वपूर्ण जानकारी से विद्यार्थियों को काफी कुछ गहराई में सीखने को मिला है। इस अवसर पर कॉलेज के वाईस प्रिंसिपल प्रो. वीके सरीन, जर्नलिज़्म विभाग की मुखी प्रो. मीनाक्षी मोहन, प्रो. पायल शर्मा, प्रो. राधिका शर्मा तथा प्रो. यदुवीर गौतम मौजूद थे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar