(Date : 25/April/2424)

(Date : 25/April/2424)

एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्टस जालंधर के विद्यार्थियों ने निःशुल्क सौंदर्य और त्वचा देखभाल समाधान सीखे | सीटी इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ ने विद्यार्थी संघर्ष मोर्चा के सहयोग से एक घोषणा पत्र और निबंध लेखन प्रतियोगिता | संस्कृति केएमवी स्कूल ने जेईई (मुख्य) 2024 में अभूतपूर्व सफलता हासिल की | डीएवी कॉलेज जालंधर के ईको क्लब ने पर्यावरण शिक्षा कार्यक्रम ईएमसीओ का आयोजन किया | एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में विदाई समारोह शुभशीष 2024 का आयोजन किया गया |

के.एम.वी. में मनाई गई ईको-फ्रैंडली दीवाली






जालंधर :-भारत की विरासत संस्था-कन्या महाविद्यालय (ऑटोनॅमस कालेज), जालंधर के स्टूडैंट वैल्फेयर विभाग तथा पोस्ट ग्रैजुऐट डिपार्टमैंट आफ इंग्लिश के द्वारा ईको-फ्रैंडली दीवाली कार्नीवल आयोजित किया गया।

इसका उदेश्शय विद्यार्थियों में प्रर्दूषण रहित ईको-फ्रैंडली दीवाली मनाने को लेकर उत्साह व चेतना पैदा करना था। इस कार्निवल के के.एम.वी. की छात्राओं ने फेस पेटिंग, मास्क, प्लेकार्डस, तथा स्लोगनस, के साथ दीवाली के शुभ अवसर पर पर्यावरण की सुरक्षा और ईको-फ्रैंडली दीवाली मनाने का संदेश दिया गया। इस अवसर पर बी.एस.सी.मैडीकल की छात्राओं द्वारा पर्यावरण की सुरक्षा के विषय पर आधारित एक नुक्कड़ नाटक की पेशकारी की गई जिसे अध्यापकों व छात्राओं ने खूब सराहा। इसके अलावा छात्राओं ने कविताओं, भाषण, पोस्टर, कार्ड, तथा स्लोगन के साथ साथ छात्राओं व अध्यापकों को बैज लगाकर प्रदूर्षण रहित दीवाली मनाने का संदेश दिया। विद्यालय प्राचार्या प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने अपने संबोधन में कहा कि मौजूदा समय में हम सबको ईको-फ्रैंडली दीवाली जरुर मनानी चाहिए। आज के युवा आने वाले भविष्य के प्रहरी होंगे। यदि युवाओं में ऐसी चेतना पैदा की जाए तभी ईको-फ्रैंडली दीवाली का मंतव पूरा होगा। प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने डा. मधुमीत, डीन, स्टूडैंट वैल्फेयर, श्रीमति सीमा जैन, अध्यक्षा, अंग्रेजी विभाग के साथ साथ रश्मि शर्मा, डा. नीतू चोपड़ा, तथा डा. दीपिका आनंद के इस प्रयत्न की भरपूर प्रशंसा करते हुए कहा कि एक सशक्त नागरिक के रुप में यह हम सब की जिम्मेदारी है कि हम अपने पर्यावरण को साफ सुथरा रखने के प्रति सुचेत रहें। के.एम.वी. के विद्यार्थी अपनी इस जिम्मेदारी को बाखूबी समझते हुए निरंतर साफ पर्यावरण का संदेश फैला रहे है।

 

 

 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar