(Date : 29/March/2424)

(Date : 29/March/2424)

ਮੈਰੀਟੋਰੀਅਸ ਅਤੇ ਸਕੂਲ ਆਫ਼ ਐਮੀਨੈਂਸ ਲਈ ਪ੍ਰਵੇਸ਼ ਪ੍ਰੀਖਿਆ 30 ਮਾਰਚ ਨੂੰ | ਸਕਿਲ ਸੈਂਟਰ ਦੌਲਤਪੁਰਾ ਨਵਾਂ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਜਾਗਰੂਕਤਾ ਫੈਲਾਈ | सीपीडब्ल्यूडी के सहायक एग्जीक्यूटिव इंजीनियरों ने राष्ट्रपति से मुलाकात की | डिप्टी कमिश्नर ने दिव्यांग वोटरों की लोक सभा में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिला स्तरीय निगरानी कमेटी का गठन | डिप्स हर क्षेत्र में शत प्रतिशत परिणाम देने वाला शिक्षण संस्थान |

मेयर वल्र्ड स्कूल में ज्वॉय ऑफ गीविंग वीक का आयोजन






जालंधर: मेयर वर्ल्ड स्कूल में ज्वॉय ऑफ गीविंग वीक का आयोजन 3 अक्तूबर से 7 अक्तूबर तक किया गया जोकि प्रत्येक वर्ष किया जाता है जिसमें विभिन्न तरह का सामान एकत्रित करके जरूरतमंदों की मदद की जाती है।
3 अक्तूबर को वस्त्रदान डे पर बच्चों ने अपने नए और पुराने अच्छी स्थिति वाले वस्त्र दान किए। 4 अक्तूबर को न्यूजपेपर डे तथा स्टेशनरी डे मनाया गया जिसमें बच्चे पुराने न्यूजपेपर ले तथा नई और पुरानी स्टेशनरी लेकर आए जोकि जरूरतमंद बच्चों को बाँटी गई।
6 अक्तूबर को शू डोनेशन डे पर बच्चों ने अपने अच्छी स्थिति वाले पुराने और नए जूते लाकर अपना योगदान दिया। 7 अक्तूबर को रक्तदान कैंप लगाया गया। जिसमें अध्यापकों और बच्चों के माता पिता ने रक्त दान किया जिसमें 37 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। इस अवसर पर बच्चों द्वारा बनाई गई वस्तुएँ जैसे बुकमार्क, कागका के बैग इत्यादि का स्टॉल लगाया गया। इससे प्राप्त धनराशि स्प्रैडिंग स्माइल क्लब को डोनेट की जाएगी।
इस अवसर पर विद्यालय के वाईस चेयरपर्सन श्रीमती नीरकाा मेयर ने संदेश देते हुए कहा कि दूसरों के चेहरों पर मुस्कान लाना तथा दूसरों की सहायता करना सज्जन पुरुषों की निशानियाँ हैं। इसी बात को ध्यान में रख कर प्रतिवर्ष मेयर वल्र्ड स्कूल समाज के प्रति अपने कर्तव्य को निभाता आ रहा है। रक्तदान कैंप समाज भलाई की ओर बढ़ाया गया एक सराहनीय कदम है क्योंकि रक्तदान ही महांदान है। इसी उद्देश्य का पालन करते हुए प्रत्येक व्यक्ति जो कि 18 वर्ष या इससे अधिक आयु वर्ग का हो उसे रक्तदान कारूर करना चाहिए। क्योंकि यह एक ऐसा दान है जो मानवता को जीवन प्रदान कर सकता है।
इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य श्रीमान जसविंदर सिंह हुंदल जी ने अपने संदेश में कहा कि मेयर वल्र्ड स्कूल समय समय पर लोक भलाई के कार्यों में अग्रसर रहता है। ज्वॉय ऑफ गीविंग वीक का उद्देश्य केवल सामान एकत्रित करके लोगो तक पहुँचाना ही नहीं बल्कि इसके साथ बच्चों की सोच को एक नई दिशा देना भी है। समय समय पर बच्चों को स्लम एरिया और सरकारी स्कूल में समान देने के लिए लेकर जाया जाता है। इसके साथ उनमें लोक भलाई और नैतिक मूल्यों का विकास होता है और हम एक सेहतमंद समाज का सृजन कर सकते हैं।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar