(Date : 19/April/2424)

(Date : 19/April/2424)

बैसाखी मौके बाबा भटोआ साहिब जी दरबार गांव कालरा में सर्व हितकारी के लिए सुखमनी साहिब का पाठ एवं मोतियाबिंद जांच शिविर का आयोजन हुआ | रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ने आज ओडिशा तट पर स्वदेशी तकनीक से निर्मित क्रूज मिसाइल की उड़ान का सफल परीक्षण किया | इरेडा का गिफ्ट सिटी कार्यालय हरित हाइड्रोजन और नवीकरणीय ऊर्जा उत्पादन परियोजनाओं को बढ़ावा देगा | ਵੋਟਰਾਂ ਨੂੰ ਕੀਤਾ ਡੋਰ ਟੂ ਡੋਰ ਵੋਟ ਦੇ ਸਦਉਪਯੋਗ ਪ੍ਰਤੀ ਕੀਤਾ ਜਾਗਰੂਕ | ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਮੋਗਾ ਵਿੱਚ ਐਤਕੀਂ ਐਨ ਆਰ ਆਈਜ਼ ਅਤੇ ਨਵੇਂ ਵੋਟਰ ਵਧਾਉਣਗੇ ਵੋਟ ਫ਼ੀਸਦ |

सीटी ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन्स में मनाया गया वल्र्ड टूरिज्म डे






-समारोह में विद्यार्थियों ने भिन्न भिन्न संस्कृतिक पेशाकों से सभी का मन मोहा

जालंधर:- मौका था वल्र्ड टूरिज्म डे का सीटी इंस्टीट्यूट आफ होटल मैनेडमैंट एवं सीटी इंस्टीट्यूट आफ होटल मैनेजमैंट एंड केटरिंग विभाग के एयरलाइन टूरिज्म एंड हॉस्पिटेलिटी मैनेजमैंट के विद्यार्थियों ने संस्कृतिक पोशाकों से सभी का मन मोहा। इस वर्ष मनदीप को मिस एवं मन्जिंदर को मिस्टर टूरिज्म घोषित किया गया। यह समारोह सीटी ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन्स के शाहपुर एवं मकसूदां कैंपस में मनाया गया। इस वर्ष वल्र्ड टूरिज्म डे का थीम सस्टेनेबल टूरिज्म ए टूल फार डिवेलपमेंट रखा गया। इस समारोह के मुख्य मेहमान जालंधर एक के एसडीएम राजीव वर्मा, सीटी ग्रुप के चेयरमैन चरणजीत सिंह चन्नी, वाइस चेयरमैन हरप्रीत सिंहएवं डॉयरेक्टर डा. जीएस कालरा मौजदू थे। विद्यार्थियों द्वारा पेश की गई प्रतिभा मुख्य आकर्षण का केन्द्र बनी । जिसमें विद्यार्थियों ने सोलो डांस, ग्रुप डांस, वेस्टर्न डांस, रिजनल डांस, ड्रामा, सकिट, कराटे, डॉक्यूमेंटरी, लाइव परफामेंस एवं विद्यार्थियों द्वारा फेशन के जलवे बिखेरे गए। इसी के साथ विद्यार्थियों ने अपनी संस्कृतिक पोशाके पहन पांरपरिक नाच पेश किए। पंजाब का भांगड़ा और गिद्दा, राजस्थानी नृत्य, नोर्थ इस्ट भारत के विद्यार्थियों ने बैंमबू और सर्मलकाइ डांस से सभी को निहाल किया। सीटी इंस्टीट्यूट आफ होटल मैनेजमैंट एवं केटरिंग मैनेजमैंट के डॉयरेक्टर डा. भरत कपूर ने कहा कि इस वर्ष समारोह का थींम सस्टेनेबल टूरिकाम रखा था, जिसका मुख्य मक्सद लोगों को पानी बचाने एवं पानी का कम इस्तेमाल करने के लिए संदेश देना था। उन्होंने कहा कि हम भारत के विकास के लिए पूरा काोर लगाएंगे।
जांलधर एक के एसडीएम राजीव वर्मा ने कहा कि पानी बचाने का कार्य सराहनीय है। क्योंकि दिन प्रतिदिन पीने वाले पानी की मात्रा कम होती जा रही है और हमें अपनी आवश्यकता के अुनसार पानी का इस्तेमाल करना चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों द्वारा पेश की कलाओं की तारीफ की। सीटी ग्रुप के चेयरमैन  चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि टूरिज्म कई देशों, राज्य एवं शहरों में कमाई का साधन हैं एवं इस से दूसरों देशों, राज्य एवं शहरों की संस्कृति को जानने का अवसर प्राप्त होता हैं। चन्नी ने फैकल्टी एवं विद्यार्थियों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar