(Date : 28/March/2424)

(Date : 28/March/2424)

ਮੈਰੀਟੋਰੀਅਸ ਅਤੇ ਸਕੂਲ ਆਫ਼ ਐਮੀਨੈਂਸ ਲਈ ਪ੍ਰਵੇਸ਼ ਪ੍ਰੀਖਿਆ 30 ਮਾਰਚ ਨੂੰ | ਸਕਿਲ ਸੈਂਟਰ ਦੌਲਤਪੁਰਾ ਨਵਾਂ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਜਾਗਰੂਕਤਾ ਫੈਲਾਈ | सीपीडब्ल्यूडी के सहायक एग्जीक्यूटिव इंजीनियरों ने राष्ट्रपति से मुलाकात की | डिप्टी कमिश्नर ने दिव्यांग वोटरों की लोक सभा में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिला स्तरीय निगरानी कमेटी का गठन | डिप्स हर क्षेत्र में शत प्रतिशत परिणाम देने वाला शिक्षण संस्थान |

डी ए वी प्रेस क्लब की देख रेख में स्टूडेंट्स संभालेंगे कॉलेज का पब्लिक रिलेशन






जालंधर : कॉलेज की गतिविधियों तथा मीडिया विज्ञप्ति को बढ़ावा देने के लिए डीएवी कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. एस.के अरोड़ा और प्रेस क्लब के प्रेजिडेंट प्रो मनीष खन्ना के नेतृत्व में “डी ए वी प्रेस क्लब" का गठन हुआ। कॉलेज में प्रेस क्लब बनाने का प्रथम लक्ष्य कॉलेज में स्टूडेंट्स को प्रोफेशनल्स की तरह ट्रेनिंग देना तथा यह दिखाना की किसी भी खबर को विस्तार से कैसे बनाया जाता है और उसे कैसे लोगो तक उन्हें मीडिया के ज़रिये पहुंचया जाता है।

इस प्रेस क्लब में कॉलेज के सिर्फ उन्हीं विद्यार्थियों को मेंबर बनाया गया, जिनकी यह दिल से चाह थी की वह जर्नलिज्म के दांव-पेच सीखें। प्रिंसिपल डॉ. एसके अरोड़ा ने इस क्लब का गठन करते हुए कहा कि डी ए वी कॉलेज में प्रेस क्लब का गठन कॉलेज के इतिहास में अपने आप में एक नया और सकारात्मक कदम है , जिससे मीडिया कवरेज को समग्र तौर पर और अधिक बढ़ाने में पूर्ण तौर पर कॉलेज सक्षम रहेगा। उन्होंने कहा कि वह तहे दिल से कॉलेज के पब्लिक रिलेशन्स अफसर और प्रेस क्लब के प्रेजिडेंट प्रो. मनीष खन्ना को शुभकामनाएं देता हूँ जिनकी सोच से यह अभिनव कदम उठाया गया। मैं सभी ऑफिस पदाधिकारियों और मेंबर स्टूडेंट्स को भी बधाई देता हूँ तथा मैं विश्वास के साथ कह सकता हूँ कि प्रेस क्लब अपना काम बहुत ही सही और सकारात्मक ढंग से करने में सक्षम रहेगा।

इस मौके प्रो. मनीष खन्ना प्रेजिडेंट प्रेस क्लब ने कहा कि जर्नलिज्म डिसिप्लिन एक बहुत ही व्यापक फील्ड है तथा इस फील्ड में मिला ज्ञान हमारी शख्सियत को निखारने का अहम काम करता है। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा से चाहता था कि हमारे कॉलेज के स्टूडेंट्स को भी मीडिया कवरेज का ज्ञान मिले तथा उन्हें यह पता लगे कि कैसे प्रेस रिपोर्टर ख़बरों की संपादन करते हैं तथा कैसे पूर्ण तौर से मीडिया अपना काम करता है। मैंने पूरी कोशिश की है कि मैं कॉलेज के विभिन्न विभागों में से उभरते विद्यार्थियों को इस प्रेस क्लब में मेंबर बनाकर उनके व्यक्तित्व और शख्सियत में और निखार लाया जा सके।

प्रिंसिपल डॉ. एस.के अरोड़ा और प्रेजिडेंट प्रेस क्लब प्रो. मनीष खन्ना ने सभी मेंबर्स को बैज और कलम देकर नवाज़ा।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar