(Date : 24/April/2424)

(Date : 24/April/2424)

लायलपुर खालसा कॉलेज फॉर वूमेन जालंधर में वोटिंग अवेयरनेस के लिए करवाया गया सेमिनार | एच.एम.वी. में फेयरवेल- 2024 कभी अलविदा न कहना का आयोजन | द नॉलेज रिव्यू ने एचएमवी को साइकोलॉजी एवं कॉमर्स में राष्ट्रीय स्तर पर किया सर्वोत्तम घोषित | सीटी यूनिवर्सिटी में छात्रों के लिए चुनाव जागरूकता सत्र आयोजित | एनआईटी जालंधर ने विश्व पृथ्वी दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए |

अमरीका की ए-स्टेट यूनिवर्सिटी व एलपीयू के बीच स्टूडैंट एक्सचेंज प्रोग्राम के लिए करार






जालन्धर - अमरीका की अरकांसस स्टेट यूनिवर्सिटी (ए-स्टेट) तथा लवली प्रोफैशनल यूनिवर्सिटी ने हाल ही में एलपीयू परिसर में स्टूडैंट एक्सचेंज प्रोग्राम के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं जिससे दोनों यूनिवर्सिटियों के विद्यार्थियों को होटल मैनेजमैंट, इंजीनियरिंग व बिजनेस मैनेजमैंट के अध्ययन प्रोग्रामों में शिक्षा प्राप्त करने के प्रति बेहतरीन सुविधाएं प्राप्त होंगी। इस करार के तहत एलपीयू के विद्यार्थी ए-स्टेट यूनिवर्सिटी में निर्धारित सैमेस्टर्का के लिए बिना किसी फीस के शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे और इसी तरह ए-स्टेट यूनिवर्सिटी के विद्यार्थी भी एलपीयू में बिना किसी फीस के शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे। इस सम्बन्ध में ए-स्टेट यूनिवर्सिटी के एगजीक्युटिव डायरैक्टर डॉ थिल्ला सिवाकुमारन के नेतृत्व में एलपीयू कैंपस में पहुंचे तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का एलपीयू के चांसलर श्री अशोक मित्तल, रजिस्ट्रार डॉ मोनिका गुलाटी तथा डिवीजन ऑफ इंटरनैशनल अफेयर्का के डायरैक्टर श्री अमन मित्तल ने हार्दिक अभिनंदन किया।
एलपीयू परिसर के प्रभावशाली इन्फ्रॉस्ट्रक्चर व अकादमिक गतिविधियों को देखकर ए-स्टेट के प्रतिनिधि अत्यंत प्रभावित हुए और उन्होंने व्यक्त किया कि यह गठबंधन दोनों देशों के विद्यार्थियों तथा अध्यापकों के लाभ के लिए लम्बे समय तक चलेगा।
इस संदर्भ में एलपीयू के चांसलर अशोक मित्तल ने कहा-‘मैं एलपीयू का अमरीका की एक अन्य श्रेष्ठ यूनिवर्सिटी से गठबंधन देखकर अत्यंत प्रसन्न हूं। यहां मैं सांझा करना चाहता हूं कि इस महत्वपूर्ण गठबंधन से पहले भी हमारी यूनिवर्सिटी के विश्व के कई देशों की यूनिवर्सिटियों व इकाईयों से महत्वपूर्ण गठबंधन है या फिर उनसे मान्यता व मैंबरशिप प्राप्त है। इन देशों में अमरीका, इंगलैंड, कैनेडा, स्विटकारलैंड, फ्रांस आदि शामिल हैं। ऐसे गठबंधन और मान्यताएं हमारे विद्यार्थियों व अध्यापकों के लिए अत्यन्त लाभकारी हैं। मैं आशा करता हूं कि यह गठबंधन भी आगे अकादमिक व रिसर्च के क्षेत्र में बेहतरीन परिणाम सामने लाएगा।’
1909 में स्थापित ए-स्टेट यूनिवर्सिटी एक पब्लिक संस्थान है और इसका विस्तार 1300 से अधिक एकड़ भूमि पर है। बैस्ट कॉलेकिाज की रैंकिंग में ए-स्टेट को क्षेत्रीय यूनिवर्सिटियों के बीच बेहतरीन रैंकिंग प्राप्त है। एक रिसर्च संस्थान के तहत भी यह यूनिवर्सिटी सर्वश्रेष्ठ कार्य कर रही है और इसका गठबंधन बहुत-सी तकनीकी फर्मों, ऊर्जा उद्योगों तथा अन्य सहभागियों के साथ है।

 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar