(Date : 18/April/2424)

(Date : 18/April/2424)

एलायंस क्लब जालंधर समर्पण ने अपाहज आश्रम में आँखों की चिकित्सा की एक श्रृंखला का किया अग़ाज़ | आईकेजी-पीटीयू के पत्रकारिता विभाग के छात्रों ने जानी समाचार पत्र प्रिंटिंग की बारीकियां | बीबीके डीएवी कॉलेज फॉर वूमेन ने जीएनडीयू के नतीजों में शानदार प्रदर्शन किया | डीएवी कॉलेज जालंधर और एफएसएटीओ प्राइवेट लिमिटेड के बीच एमओयू हुआ | वरुणनिधि कोचिंग अकादमी ने धूमधाम से मनाई रामनवमी और साथ ही नए सत्र 2024–2025किया आगाज |

ए.पी.जे कॉलेज अॉफ फाईन आर्टस में डाइट एवं नुट्रिशन पर वर्कशाप का आयोजन






जालंधर : ए.पी.जे कॉलेज अॉफ फाईन आर्टस के होम साइंस विभाग द्वारा प्राध्यांपकवृंद एवं विद्यार्थियो के लिए डाइट व् न्यूट्रिशनल काउंसलिंग पर एक वर्कशाप का आयोजन किया गया। प्राचार्य डॉ. सुचरिता शर्मा ने इस वर्कशाप के बारे मे अपने विचार व्यक्त करते हुए कहां कि आज की युवापीढी को खाने-पीने की आदतों के प्रति संवेदनशील बनाने की बहुत जरूरत है। जंकफू़ड एवं कोल्ड ड्रिंक्स के अधिक प्रयोग के कारण वे अक्सर अपने स्वास्थ्य को नजरअंदाज करते है।
ऐसी वर्कशाप में वो जान पाएंगे कि क्या उनके शरीरिक मापतोल के अनुसार उनका वजन सही है, वे मोटापे की तरफ आगे तो नही बढ रहे। होम साइंस विभाग की अध्यक्ष मैडम मोनिका आन्नद तथा मैडम आत्मा ने लगभग 120 विद्यार्थियों तथा 30 प्राध्यापरवृंद के शरीरिक नापतोल करके उसको विभिन्न कोटियों में विभाजित किया।
1. कम भार वाले
2. सामान्य भार वाले
3. अधिक भार वाले
4. मोटापे की तरफ बढ़ते हुए
हरेक के उनकी शरीरिक संरचना को ध्यान रखते हुए उन्हें डाइट चार्ट भी दिया गया तथा काउंसलिंग भी दी गई। उन्होंने कहा कि खाने पीने की आदतों तथा जीवन शैली में बदलाव लाकर हम आदर्श शारीरिक संरचना को प्राप्त कर सकते है।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar