मेयर वर्ल्ड स्कूल में इन्वैस्टेचर सैरामनी का आयोयन






‘‘यदि आपके कार्य दूसरों को अधिक सपने देखने, अधिक कार्य करने और जीवन में कुछ अधिक करने के लिए प्रेरित करते हैं, तो आप एक नेता है’’

जालंधर (JJS):-3 अक्तूबर 2019 मेयर वर्ल्ड स्कूल का वह महत्तवपूर्ण दिन है, जब स्कूल की युवा प्रतिभाओं को उनकी प्रतिबद्धता, आत्मविश्वास और क्षमता के साथ सामने से नेतृत्व करने के लिए और स्कूल की योग्य जिम्मेदारियोँ को निभाने के लिए तैयार किया गया। छात्रों में गठन, नेतृत्व के गुण और प्रशानिक कार्यों का एक महत्वपूर्ण और अभिन्न अंग होने का एहसास दिलाने के लिए प्रत्येक वर्ष‘विद्यार्थी परिषद’ का गठन किया जाता है। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रुप में विद्यालय की वाईस-चेयरपर्सन नीरजा मेयर उपस्थित थी।

कार्यक्रम का आगाज विद्यार्थियों द्वारा‘स्कूल-गीत’ के गायन से हुआ। फिर ‘विद्यार्थी परिषद’ के सभी विद्यार्थी मंच पर उपस्थित हुए। जिन्हें विद्यालय की निदेेशिका सरिता मधोक ने सम्बोधित करते हुए, उन्हें उनकी जिम्मेदारियोँ के महत्तव से अवगत करवाया। तत्पश्चात मुख्य अतिथि ने विद्यालय की विरासत को समृद्ध करने के लिए ‘‘छात्र-संघ’’ को शपथ-ग्रहण करवाई। उन्होनें चुने गये विदयार्थी हैड बॉय रिभव चोपड़ा, हैडगर्ल मेहर डांडीवाल, वाईस हैड बॉय-गुरांश गुलार्टी, वाईस हैड गर्ल-पाहुल मंड और प्रैजीडैंट-एमा विनायक को बैज से सम्मानित किया। अब बारी थी-चारों सदन डिकन्ज, कीट्स, शेक्स्पीयर और वर्डज़ वर्थ सदन के चुने गये विद्यार्थी संघ को बैज से सम्मानित करने की ।

सर्वप्रथम वर्डजवर्थ सदन के कैप्टन-हरनूर अनेजा, वाईस हाउस कैप्टन-मिस्टीडिल्लन, प्रीफैक्ट डिसिपलिन अधिराज, माधव, राघव, अनन्या। प्रीफैक्ट-एक्टबिटी नाव्या गुप्ता और दिव्यम, स्र्पोटस कैप्टन-उपिन्द्र, वाइस स्र्पोटस कैप्टन-रुबाव, प्रीफैक्ट-एन्वायरमैंट अतुल्य और प्रीफैक्ट आई.टी-जयंत को बैज पहनाये गये। शेक्सपीयर सदन के कैप्टन कणव असीज, वाईस हाऊस कैप्टन-रोशनी भाटिया, प्रीफैक्ट-डिसिपलिन अरीन, एकम, आलिया, एशमीन, प्रीफैक्ट-एक्टविटी-समृद्धि सौंधी, शैरनबिजन, स्र्पोटस कैप्टन-गुरवाजसिंह, वाईस स्र्पोटस कैप्टन-फुरमानसामा, प्रीफैक्ट एन्वायरंमैंट-चितज मेयर, प्रीफैक्ट आई.टी-सौमिलवंसल को बैजपहनाये गये। डिकन्ज  सदन के कैप्टन-मान्या जैन, वाईस हाउस कैप्टन-करनीत कौर, प्रीफैक्ट –डिसिपलिन अर्शदीप सिंह, तानिश पराशर, नूर खुराना, पार्थराणा। प्रीफैक्ट एक्टविटी-सृष्टि भाटिया, रूशिता खन्ना, स्र्पोटस कैप्टन-वंश गोयल, स्र्पोटस वाईस कैप्टन-प्रभनूर सिंह, प्रीफैक्ट एन्वायरमैंट-नवनीत कौर और प्रीफैक्ट आई.टी-मंजोत सिंह को बेज पहनाया गया। अतं में कीट्स सदन के कैप्टन -नैना बबेजा, वाईस हाऊस कैप्टन-आहाना अग्रवाल,प्रीफैक्ट डिसिपलिन-खुशी अग्रवाल, अशवनी। स्र्पोटस कैप्टन-साहिब सिंह, वाइस स्र्पोटस कैप्टन-काश्वी अग्रवाल, प्रीफैक्ट एन्वयरंमैंट सिद्कलीन कौर और प्रीफैक्ट आई.टी. -सुवन गुप्ता को बेज पहनाकर सम्मानित किया गया। विद्यालय के हैडबाय और हैडगर्ल ने उपस्थित विद्यार्थियों एवं अध्यापकवृन्द को संमबोधित करते हुए  कहा कि वे सम्मपूर्ण लगन व परिश्रम के साथ विद्यालय के निर्धारित नियमों का पालन करते हुए उन्नति के मार्ग की और अग्रसर होंगे।

इस सुवसर पर विद्यालय की मुख्य अतिथी नीरजा मेयर ने नवनिर्वाचित विद्यार्थी परिषद कमेटी को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें अपने कत्र्तव्यों के निर्वहन में निष्पक्ष और ईमानदार होना चाहिए। उन्होंने उन्हें नैतिक मूल्यों को बनाए रखने के लिए भी प्रेरित किया। उनका यह भी कहना था कि विद्यार्थी काल में अगर हम अपने प्रति अपनीजिम्मेदारी को न्यायपूर्वक निभाते हैं तो भविष्य में संघर्ष पूर्ण मार्ग को हम सरलता से पार कर जाते हैं। कार्यक्रम के अतं में सभी उपस्थितजन का धन्यवाद किया। राष्ट्रीय गान के साथ इस समारोह का समापन हुआ।



  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar

  • Social With Us