सीटी ग्रुप में मतदान जागरूकता पर करवाया गया सैमिनार




Share


- 19 अप्रैल तक ऑनलाइन बनवा सकते हैं अपनी वोट - सतपाल सोढी

जालंधर (JJS) अजय:- विद्यार्थियों और खास कर जो युवा पहली बार मतदान करने जा रहे हैं उनको मतदान की महत्ता बताने और जागरूक करने के लिए सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशन के शाहपुर कैंपस में व्यवस्थित मतदान शिक्षा और चुनावी भागीदारी पर सैमिनार करवाया गया। इस सैमिनार में छावनी निर्वाचन क्षेत्र के दो नोडल अधिकारी सतपाल सोढी एवं तारा सिंह ने छात्रों को संबोधित करते हुए उन्हें मतदान के मौलिक अधिकारों एवं सही उम्मीदवार का चयन करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान उनके साथ दो बीएलओ अधिकारी, सैंक्शन अधिकारी रजिंद्र कुमार, मास्टर ट्रेनर प्रिंसिपल कमल शर्मा मौजूद थे। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए सतपाल सोढी ने कहा कि अक्सर लोग घर बैठे चाय की चुस्की लेते हुए सरकार द्वारा किए गए कामों की आलोचना करते हैं। मगर जब वोट डालकर सही उम्मीदवार चुनने की बारी आती है तो सरकारी छुट्टी होने के बाद भी मतदान करने नहीं जाते। देश की तरक्की के लिए और सही सरकार बनाने के लिए मतदान करना जरूरी है। अगर आपको कोई भी उम्मीदवार पसंद नहीं है तो आप नोटा प्रैस कर सकते हैं।

इसके साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों को बताया कि जो लोग अपना वोटिंग कार्ड बनवाना चाहते हैं वह 19 अप्रैल तक ऑनलाइन र्फाम नंबर 6 भर सकते हैं। पहली बार मदतान करवाने वाले छात्रों को वोटिंग मशीन (ईवीएम) का उपयोग करके भी दिखाया गया।

सीटी ग्रुप के मैनेजिंग डायरैक्टर मनबीर सिंह ने कहा कि सैमिनार के जरिए युवाओं को ईवीएम के द्वारा वोट डालने का सही तरीका पता चला है। हम सही सरकार चुन कर अपने आस-पास और समाज को बेहतर बना सकते हैं। इसी के साथ उन्होंने युवाओं को वोट डालने के लिए प्रेरित भी किया।

 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar

  • Social With Us