(Date : 29/March/2424)

(Date : 29/March/2424)

के.एम.वी. का सुप्रसिद्ध तथा बेहद प्रतीक्षित बहुरंगी फैशन फिएस्टा सुकृति-24 31-03-2024 को होगा आयोजित | के.एम.वी. की छात्राओं ने भारत में साइकोलॉजी के क्षेत्र में रोजगार की अवसरों के बारे में जाना | वरुनिधि कोचिंग अकादमी में किया गया एनुअल अवॉर्ड सेरेमनी 2023–2024 का आयोजन | संस्कृति केएमवी स्कूल मे वार्षिक परीक्षा परिणाम सत्र 2023-24 | डीएवी कॉलेज जालंधर में रोजगार कौशल पर चार दिवसीय कार्यशाला का आयोजन |

डिप्टी कमिशनर ने बी.एम.सी.चौक में वोटरों को ई.वी.एम और वी.वी.पैट क्योसिक का किया उद्घाटन






जालंधर (JJS) अजय:- जिला चुनाव अधिकारी कम-डिप्टी कमिश्नर जालन्धर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा की तरफ से आज इलैक्ट्रॉनिकस वोटिंग मशीन और वोटर वैरीएबल पेपर आडिट ट्रायल(वी.वी.पैट) के क्योसिक का बी.एम.सी.चौक में उद्घाटन करनें के उपरांत लोगों को आगामी लोक सभा मतदान के दौरान वोट अधिकार का अधिक से अधिक प्रयोग करने का न्योता दिया गया। क्योसिक का वोटर जागरूकता के सवीप प्रोग्राम के अधीन उद्घाटन करते हुए डिप्टी कमिशनर,जिन के साथ डिप्टी कमिशनर(जनरल) जसबीर सिंह भी थे, ने कहा कि यह सैंटर खोलने का उदेश्य लोगों को वी.वी.पैट मशीनों जोकि आगामी लोक सभा मतदान के दौरान इलैक्ट्रॉनिकस मशीनों के साथ इस्तेमाल करीं, जानी हैं की कार्य विधि के बारे में जागरूक करना और उनकी लोकतंत्रीय प्रक्रिया में बड़ी सक्रिय भूमिका को विश्वसनीय बनाना है। 

उन्होने बताया कि इस बार जिले के 1863 बूथों पर वी.वी.पैट मशीनों का प्रयोग किया जायेगी। लोकतंत्र तब ही मज़बूत हो सकता है यदि लोग ख़ास कर नौजवानों मतदाता पूरे उत्साह के साथ लोकतंत्रीय प्रक्रिया में सक्रिय भूमिका निभायें। लोकतंत्र में हर एक वोट का महत्व है इसलिए लोगों को ना केवल अपने वोट का प्रयोग करना चाहिए बल्कि दूसरे को भी वोट का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करना चाहिए जिससे देश को एक जिम्मेदार सरकार मिल सके और लोकतंत्रीय प्रक्रिया निचले स्तर तक मज़बूत किया जा सके। जो योग्य वोटर अपनी वोट बनाने से वंचित रह गए हैं वह 19 अप्रैल से पहले अपनी वोट बनवा सकते हैं। नौजवान अपने आप को वोटर के तौर पर रजिस्टर्ड करने के लिए कंप्यूटर या मोबायल पर नेशनल वोटर सरविसस पोर्टल (एनवीएसपी) और वोटर हेल्प लाईन नंबर पर वोटर के तौर पर रजिस्टर्ड हो सकते हैं।  इस अवसर पर अन्यों के अतिरिक्त सहायक कमिशनर हिमांशु जैन, जिला गाइडैंस काउंसलर सुरजीत लाल, जी.एन.ए.यूनीवरसिटी (डीन स्टूडैंट) विक्रांत शर्मा और अन्य भी उपस्थित थे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar