(Date : 29/March/2424)

(Date : 29/March/2424)

ਮੈਰੀਟੋਰੀਅਸ ਅਤੇ ਸਕੂਲ ਆਫ਼ ਐਮੀਨੈਂਸ ਲਈ ਪ੍ਰਵੇਸ਼ ਪ੍ਰੀਖਿਆ 30 ਮਾਰਚ ਨੂੰ | ਸਕਿਲ ਸੈਂਟਰ ਦੌਲਤਪੁਰਾ ਨਵਾਂ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਜਾਗਰੂਕਤਾ ਫੈਲਾਈ | सीपीडब्ल्यूडी के सहायक एग्जीक्यूटिव इंजीनियरों ने राष्ट्रपति से मुलाकात की | डिप्टी कमिश्नर ने दिव्यांग वोटरों की लोक सभा में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिला स्तरीय निगरानी कमेटी का गठन | डिप्स हर क्षेत्र में शत प्रतिशत परिणाम देने वाला शिक्षण संस्थान |

एपीजे में 'मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत छात्रों को वोट के अधिकार के प्रति किया जागरूक






जालंधर (JJS) अजय:- ए.पी.जे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स जालंधर में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार व् जिला प्रशासन जालंधर के सौजन्य से 'मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया । मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम का संचालन राजेश बाली (फील्ड पब्लीसिटी ऑफिसर, फील्ड आउटरीच ब्यूरो मिनिस्ट्री ऑफ़ इनफार्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग गवर्नमेंट ऑफ इंडिया जालंधर पंजाब) ने किया । राजेश बाली ने जहां एक तरफ विद्यार्थियों को इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया के उद्देश्य एवं दायित्व की जानकारी विद्यार्थियों को दी वहां दूसरी तरफ भारत जैसे बड़े लोकतंत्र की रक्षा के लिए मतदान को सफलतापूर्वक करवाने के लिए भारत चुनाव आयोग द्वारा किए जा रहे प्रयासों से भी विद्यार्थियों को परिचित करवाया ।

राजेश बाली ने क्विज कांटेस्ट के माध्यम से चुनाव संबंधी बहुत सारे प्रश्न विद्यार्थियों से पूछे जिनका जवाब विद्यार्थियों ने बड़े उत्साह एवं जोश से दिया । जिला प्रशासन की तरफ से अक्षय कुमार जी ने C VIGIL की विस्तृत जानकारी विद्यार्थियों को दी । उन्होंने घर पर ही बैठे अपनी वोट बनाने के लिए www.nvsp.in पोर्टल की जानकारी विद्यार्थियों के साथ साँझा की। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के गीत एवं नाटक विभाग के कलाकारों द्वारा जो कहांगे सच कहांगे' नुक्कड़ नाटक के माध्यम से अपने वोट का बिना किसी दबाव लालच के प्रयोग करने का संदेश विद्यार्थियों को दिया गया। स्वीप की नूडल ऑफिसर सुनीता ने अपने मताधिकार का उचित प्रयोग करने की सब को शपथ दिलवाई।

प्राचार्य डॉ सुचरिता शर्मा ने मतदाता जागरूक अभियान को इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया का एक सफल और सार्थक प्रयास बताया। उन्होंने कहा देश का सही नेतृत्व चुनने के लिए युवा वर्ग का जागरूक होना जरूरी है ।क्विज कांटेस्ट में जीतने वाले विद्यार्थियों तानिया, माधव, हरनीत सिंह, अक्षित, सलोनी, अमनदीप, तनवीर सिंह, अभिनव एवं मुस्कान को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया । इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए प्राचार्य डॉ सुचरिता शर्मा ने डॉ रुपाली सूद एवं डॉ मोनिका अरोड़ा के प्रयासों की भरपूर सराहना की।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar