(Date : 19/April/2424)

(Date : 19/April/2424)

जिला मैजिस्ट्रेट ने 21 अप्रैल को भगवान महावीर जयंती पर सभी दुकानों/सड़को पर मांस और अंडे की बिक्री पर लगाई पाबंदी | वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी को अगला नौसेना प्रमुख नियुक्त किया गया | जिला चुनाव अधिकारी ने मजबूत लोकतंत्र के लिए युवाओं को अधिक से अधिक चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने का न्योता दिया | भाजपा की जीत से ही होगा जालंधर का विकास: सांसद रिंकू | ਡਿਪਟੀ ਕਮਿਸ਼ਨਰ ਵੱਲੋਂ ਦਿਵਿਆਂਗ ਵੋਟਰਾਂ ਨਾਲ ਸੰਵਾਦ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ ਆਯੋਜਿਤ |

सीटी ग्रुप ने की नेशनल डांस फैस्टिवल की मेजबानी






- ऑल इंडिया फाल्क एंड ट्राइबर आर्ट्स परिषद एवं संस्कृतिक मंत्रायल भारत ने करवाया सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन में अखिल भारतीय लोक कला महोत्सव 2019 आयोजन

- अलग-अलग राज्यों की 10 टीमों ने लिया भाग

जालंधर (JJS) अजय:- नृत्य या डांस एक ऐसी कला है जिसकी मदद से खुशी, गमी या फिर किसी भी एहसास को सुदंर तरीके से दर्शकों के समक्ष पेश किया जा सकता है। सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के सरदारनी मनजीत कौर ऑडीटोरियम में राष्ट्र स्तीरय डांस फैस्टिवल अखिल भारतीय लोक कला महोत्सव 2019 का आयोजन करवाया गया। यह समारोह नॉर्थ जोन कल्चरल सेंटर, पटियाला (संस्कृति मंत्रालय भारत), ऑल इंडिया फाल्क और ट्राइबल आर्ट्स परिषद और सीटी ग्रुप के क्लचरल विभाग के सहियोग से आयोजित करवाया गया।समारोह का शुभांरम्भ ऑल इंडिया फेस्टिवल कमेटी के चेयरमैन एवं ऑल इंडिया फाल्क और टैरिवल आर्ट्स परिषद के प्रधान निर्मल वैद, ऑल इंडिया फैस्टिवल कमेटी के चीफ कॉओडिनेटर एवं कर्नाटका सहस कला अकादमी के महासचिव हसन रघु, ऑल इंडिया फाल्क और टैरिवल आर्ट्स कमेटी के सचिव डॉ. राजकुमार, सीटी ग्रुप के चेयरमैन चरणजीत सिंह चन्नी, मैनेजिंग डायरेक्टर मनबीर सिंह, वाइस चेयरमैन हरप्रीत सिंह, शाहपुर कैंपस के डायरेक्टर डा. जीएस कालरा, सीटीपीसी के प्रिंसीपल संसार चंद, करियर एंड प्लैनिंग के डिप्टी डायरैक्टर अभिषेक सोनी और क्लचरल अफेयर्स के हैड दविंदर सिंह ने नगाड़ा बजा कर की।

कार्यक्रम की शुरूआत हरिणाया की टीम ने शिव स्तुति से की। इसके पश्चात 10 अलग-अलग राज्यों की टीमों ने अपने राज्यों के नृत्य की प्रस्तुति दी, जिस में केरला, कर्नाटका, राजस्थान, चंडीगढ़, उत्तराखंड, राजस्थान, हरियाणा, हिमाचल, पंजाब, जम्मू एवं कशमीर की टीमें शामिल हुई। राजस्थान की टीम ने भवाई, हिमाचल की टीम ने सिरमोरी, हरियाणा की टीम ने फाग, जम्मू कशमीर ने कुड, कर्नाटका डोलू कुन्ता एवं पंजाब की टीम ने भांगड़ा की पेशकारी प्रस्तुक की। इस दौरान 15,00 से भी ज्यादा विद्यार्थी एवं स्टाफ सरदारनी मनजीत कौर ऑडीटोरियम में मौजूद थे।ऑल इंडिया फेस्टिवल कमेटी के चेयरमैन एवं ऑल इंडिया फाल्क और टैरिवल आटर्् परिषद के प्रधान निर्मल वैद, ऑल इंडिया फैस्टिवल कमेटी के चीफ कॉओडिनेटर एवं कर्नाटका सहस कला अकादमी के महासचिव हसन रघु ने कहा कि इस तरह के समारोह से विद्यार्थियों को दूसरे राज्यों के संस्कृति एवं डांस के बारे में जानने का अवसर मिलता है। दूसरा इस तरह के समारोह से विद्यार्थी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन बड़े मंच पर कर सकते हैं। 

सीटी ग्रुप के मैनेजिंग डायरैक्टर मनबीर सिंह ने आई हुई टीमों के प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के समारोह से हमें अपनी लुुप्त हो रही संस्कृति एवं सभ्याचार के बारे में पता चलता है। इस तरह के कार्यक्रमों को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य हमारी संस्था में शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों को लोक नृत्य एवं संगीत के जरिए अपनी कला से रूबरू करवाना है।

 

 

 

 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar