(Date : 29/March/2424)

(Date : 29/March/2424)

ਮੈਰੀਟੋਰੀਅਸ ਅਤੇ ਸਕੂਲ ਆਫ਼ ਐਮੀਨੈਂਸ ਲਈ ਪ੍ਰਵੇਸ਼ ਪ੍ਰੀਖਿਆ 30 ਮਾਰਚ ਨੂੰ | ਸਕਿਲ ਸੈਂਟਰ ਦੌਲਤਪੁਰਾ ਨਵਾਂ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਜਾਗਰੂਕਤਾ ਫੈਲਾਈ | सीपीडब्ल्यूडी के सहायक एग्जीक्यूटिव इंजीनियरों ने राष्ट्रपति से मुलाकात की | डिप्टी कमिश्नर ने दिव्यांग वोटरों की लोक सभा में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिला स्तरीय निगरानी कमेटी का गठन | डिप्स हर क्षेत्र में शत प्रतिशत परिणाम देने वाला शिक्षण संस्थान |

लोक सभा चुनाव के दौरान पेड न्यूज और विज्ञापन पर जिला प्रशासन रखेगा कड़ी निगरानी






इलैट्रानिक और प्रिंट मीडिया पर नजर रखने के लिए गठित किया एम.सी.एम.सी

जालंधर (JJS) अजय:- जिलाधीश जालन्धर श्री वरिंदर कुमार शर्मा ने कहा कि भारतीय चुनाव आयोग ने जिला प्रशासन को हिदायत दी है आने वाले लोक सभा चुनाव में कि पेड न्यूज और विज्ञापन पर कड़ी निगरानी रखी जाएं। जिलाधीश, जिनके साथ अतिरिक्त जिलाधीश जसबीर सिंह ने मीडिया सटीफिकेशन और निगरानी समिति का दौरा करते हुए कहा कि इस कमेटी का गठन इस प्रकार की पेड न्यूज पर कडी निगरानी रखने के लिए किया गया है। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने उम्मीदवारों के विज्ञापनों, प्रचारों और पेड न्यूज पर कडी नजर रखने के लिए सख्त निर्देश जारी किए हैं, साथ ही चैनलों पर खर्च उम्मीदवारों के खाते में शामिल किया जाएगा। श्री शर्मा ने कहा कि कमेटी न्यूज चैनलों और अखबारों में दिए जाने वाले कन्टैंट का पूरा ध्यान रखेगी।

कमेटी के सदस्यों से बातचीत करते हुए जिलाधीश ने कहा सभी सदस्य इस जाँच के लिए पूरी लगन से अपना डियूटी निभाएं। उन्होंने कहा कि समिति लोकसभा चुनाव से पहले प्रिंट और इलैक्ट्रानिक मीडिया में दिखने वाली चुनावी खबरों पर नजर रखेगी। श्री शर्मा ने साथ ही प्रिंट और इलैक्ट्रानिक मीडिया में खबरों की निगरानी के अलावा चुनाव संबंधी सभी समाचारों के रिकॉर्ड को बनाए रखने के लिए भी कहा। जिलाधीश ने कहा कि यह कमेटी साथ ही राजनीतिक दलों, उउम्मीदवारों या उनके समर्थकों द्वारा मीडिया को जारी करने से पहले प्रकाशित विज्ञापन सामग्री को भी प्रमाणित करेगी। श्री शर्मा ने कहा कि यदि राजनीतिक दल आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते है तो इस का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा, कमेटी को जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी मतदान के लिए अपनी डियूटी निभाने की बात कही ।

 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar