मतदान वाले दिन जिला प्रशासन मतदाताओं की सुविधा के लिए बूथों पर विशेष प्रबंध करेगा -डी.सी




Share


जालंधर (JJS) मोहित:- जालन्धर के डिप्टी कमिशनर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने आज कहा कि 11 मई को मतदान वाले दिन जिला प्रशासन विशेष जरूरतों वाले मतदाताओं की सुविधा के लिए बूथों पर विशेष प्रबन्ध करेगी। आज यहा डी. ए. वी कालेज में वोटर जागरूकता से सम्बन्धित सवीप के अंतर्गत जिला प्रशासन और भारत सरकार के फील्ड आऊटरीच ब्यूरो की तरफ से करवाए गए जिला स्तरीय भाषण, लेख, रंगोली मुकाबले के अवसर पर समागम की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने कहा कि जिले में तकरीबन 7000 विशेष जरूरतों वाले मतदाता हैं।

मतदाताओं को सुविधा देने के लिए मतदान वाले दिन जिला प्रशासन विशेष तौर पर जिले के 1863 बूथों पर रैंप, व्हील चेयर, हैलपर और अन्य सुविधाओं का प्रबन्ध करेगी।

यह कार्या जि़ला प्रशासन के ध्यान में है और इस में किसी भी प्रकार की कमी शेष नहीं छोड़ी जायेगी। युवाओं की लोकतंत्रीक प्रक्रिया में भागीदारी की वकालत करते हुए  उन्होंने कहा कि यह तभी ही संभव है अगर युवा उत्साहपूर्वक मतदान करने के लिए आगे आये । उन्होंने कहा कि 18-21 वर्ष के मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूक करने के लिए जि़ला प्रशासन की तरफ से विशेष प्रयास किया जायेगा। यह हम सभी के लिए बहुत गर्व वाली बात है कि हम महान राष्ट्रीय नेताओं की दूरदृष्ट के कारण आज देश के हर 18 साल से पर के व्यक्ति के पास मतदान  का अधिकार है। देश के लोग अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करके देश के विकास और लोगों की ख़ुशहाली में अपना योगदान दे रहे हैं। आज समय की ज़रूरत है कि हर युवा अपना मतदान  के अधिकार को प्रयोग करे और देश की आर्थिक और सामाजिक तरक्की में योगदान डालें ।

इस अवसर पर उन्होंने इन मुकाबलों के विजेता विद्यार्थी को इनाम भी वितरित किये । इस अवसर पर अन्यों अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर जसबीर सिंह, प्रिंसिपल डी. ए. वी कॉलेज डा एस.के.अरोड़ा, जिला सवीप कोआरडीनेटर सुरजीत लाल, फील्ड प्रचार अधिकारी राजेश बाली और अन्य भी उपस्थित  थे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar

  • Social With Us