(Date : 19/April/2424)

(Date : 19/April/2424)

जिला मैजिस्ट्रेट ने 21 अप्रैल को भगवान महावीर जयंती पर सभी दुकानों/सड़को पर मांस और अंडे की बिक्री पर लगाई पाबंदी | वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी को अगला नौसेना प्रमुख नियुक्त किया गया | जिला चुनाव अधिकारी ने मजबूत लोकतंत्र के लिए युवाओं को अधिक से अधिक चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने का न्योता दिया | भाजपा की जीत से ही होगा जालंधर का विकास: सांसद रिंकू | ਡਿਪਟੀ ਕਮਿਸ਼ਨਰ ਵੱਲੋਂ ਦਿਵਿਆਂਗ ਵੋਟਰਾਂ ਨਾਲ ਸੰਵਾਦ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ ਆਯੋਜਿਤ |

के.एम.वी. में डा.रार्बट अर्बन ने टीचर एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत विजिट किया






कालेज में एक महीने के प्रवास के दौरान छात्राओं को पढ़ाएंगे

जालन्धर (JJS) अजय:- भारत की विरासत संस्था, कन्या महाविद्यालय, आटोनामस कालेज, जालंधर हमेशा से ही छात्राओं के संपूर्ण विकास के लिए अग्रसर रहा है। इसी के तहत डा. रार्बट अर्बन, प्रो. आफ हैल्थ साईकॉलजी, इयोवोस लारेंड यूनिवर्सिटी, इंस्टीचियूट आफ साईकॉलजी, हंगरी, टीचर एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत महीने भर के लिए साईकॉलजी की छात्राओं के साथ रुबरु होंगे। डा. रार्बट इयोबोस लारेंड यूनिवर्सिटी में समोकिंग जैसे ससेशन स्पेशलिस्ट और रिसर्च मैनेजर के तौर पर कार्यरत्त है और एडोलसैट स्मोकिंग, एल्कोहल यूका और काउसलिंग एरिया में माहिर है। उल्लेखनीय है कि कालेज प्राचार्या प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी को हाल में ही इयोवोस लारेंड यूनिवर्सिटी, हंगरी में लैक्चर देने के लिए आमंत्रित किया गया था। इस दौरान ही के.एम.वी. का इयोवोस लारेंड यूनिवर्सिटी के साथ एमओयू साईन हुआ था जिसके तहत इयोवोस लारेंड यूनिवर्सिटी, हंगरी के फैकल्टी आफ एजुकेशन एंड साईकॉलजी विभाग के साथ सस्टेनेबल अंतराष्ट्रीय एजुकेशन पार्टनरशिप के अंतर्गत डा. राबर्ट के.एम.वी. में आए हैं। इस दौरान के.एम.वी. की प्राचार्या प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी और प्रो. (डा.) काोल्ट डैटमेत्रोविक्स, डीन, योवोस लारेंड यूनिवर्सिटी ने यूनिवर्सिटी में फैकल्टी मीट का आयोजन किया था जिस दौरान फैकल्टी एक्सचेंज संबंधित एग्रीमैंट साईन किया गया था।

कालेज प्राचार्या प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने डा. रार्बट का के.एम.वी. आने पर स्वागत किया और बताया कि डा. रार्बट एक महीने के लिए कालेज में रहेंगे। इस दौरान वे साईकॉलजी की छात्राओं के साथ मोटिवेशनल इंटरव्यू के विभिन्न आयामों पर चर्चा करेंगे। इस दौरान वे छात्राओं को साइकॉलजी के क्षेत्र में उभरता हुआ मोटीवेशनल इंटरव्यू संबंधित क्षेत्र के माध्यम से लोगों की आवश्यकताओं को समझने में मदद करने के साथ-साथ उनकी गल्त आदतों को परिवर्तित करने में भी प्रभाव पूर्ण तरीका अपनाने के विभिन्न आयामों के बारे में छात्राओं को बताएंगे। एक महीने के लैक्चर प्रवास के दौरान मोटीवेशनल इंटरव्यू से संबंधित कई प्रैक्टीकल एक्सरसाइज भी छात्राओं से करवाएंगे। उन्होंने बताया कि इस प्रकार के फैकल्टी एक्सचेंज प्रोग्राम स्वायत्त संस्था में अंतरराष्ट्रीय एजुकेशन संबंधित प्रोग्राम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। इसके साथ-साथ इस प्रकार की गतिविधियों के माध्यम से दोनों संस्थाओं के विद्यार्थियों और अध्यापकों के लिए भविष्य में भी रिसर्च के क्षेत्र में काम करने के लिए कई अवसर पैदा होंगे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar