(Date : 20/April/2424)

(Date : 20/April/2424)

जिला मैजिस्ट्रेट ने 21 अप्रैल को भगवान महावीर जयंती पर सभी दुकानों/सड़को पर मांस और अंडे की बिक्री पर लगाई पाबंदी | वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी को अगला नौसेना प्रमुख नियुक्त किया गया | जिला चुनाव अधिकारी ने मजबूत लोकतंत्र के लिए युवाओं को अधिक से अधिक चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने का न्योता दिया | भाजपा की जीत से ही होगा जालंधर का विकास: सांसद रिंकू | ਡਿਪਟੀ ਕਮਿਸ਼ਨਰ ਵੱਲੋਂ ਦਿਵਿਆਂਗ ਵੋਟਰਾਂ ਨਾਲ ਸੰਵਾਦ ਪ੍ਰੋਗਰਾਮ ਆਯੋਜਿਤ |

पुलिस कमिशनर, डी.सी. और एस.एस.पी. द्वारा निष्पक्ष और पारदर्शी मतदान करवाने में सहयोग की अपील






आदर्श चुनाव विवरण का उल्लंघन करने पर होगी सख्त कारवाई

समूह राजनैतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग

जालन्धर (JJS) मोहित:-  डिप्टी कमिशनर जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा, पुलिस कमिशनर श्री गुरप्रीत सिंह भुल्लर और एस.एस.पी श्री नवजोत सिंह माहल की तरफ से समूह राजनैतिक पार्टियाँ को न्योता दिया कि लोक सभा मतदान को निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से करवाने में जिला प्रशासन को पूर्ण सहयोग दिया जाये। डिप्टी कमिशनर, पुलिस कमिशनर और एस.एस.पी. जालन्धर की तरफ से अलग-अलग राजनैतिक पार्टियों के साथ विस्तार में मीटिंग के दौरान विश्वास दिवाया गया कि जिला प्रशासन लोक सभा मतदान को अमन सुरक्षा, निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से करवाने के लिए वचनबद्ध है और जिला प्रशासन की तरफ से इसके लिए पुखता प्रबंध किये गए हैं। उन्होने कहा कि जिले में मतदान को अमन -सुरक्षा से करवाने के लिए कोई कमी शेष नहीं छोड़ी जायेगी।   डिप्टी कमिशनर, पुलिस कमिशनर और एस.एस.पी. ने कहा कि जिले में 15.74 लाख वोटर जिन में 8.22 लाख मर्द और 7.52 लाख महिला और 23 तीसरे लिंग से सबंधित वोटर हैं की तरफ से 1863 पोलिंग बूथों पर वोटें डालीं जाएंगी। उन्होनें कहा कि 23 मई को वोटें पड़ेंगी और 23 मई को वोटों की गिनती होगी। 

डिप्टी कमिशनर, पुलिस कमिशनर और एस.एस.पी.ने कहा कि मतदान से सम्बन्धित नोटिफिकेशन 22 अप्रैल को होगी और उम्मीदवार 29 अप्रैल तक अपने नामांकण भर सकेंगे। नामांकण कागज़ों की पड़ताल 30 अप्रैल को होगी और उम्मीदवार 2 मई को अपने नामांकण पत्र वापिस ले सकेंगे। उन्होने कहा कि आदर्श चुनाव विवरण की पूरी तरह पालना को विश्वसनीय बनाने के लिए आधिकारियों और कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिये गये हैं। भारतीय चुनाव आयोग की तरफ से जारी किये गए अलग-अलग आई.टी.ऐपलीकेशनों के बारे जानकारी सांझी करते हुए उन्होने  बताया कि मतदान के दौरान आदर्श चुनाव विवरण का उल्लंघन या किसी भी तरह की ग़ैर -कानूनी गतिविधि की शिकायत करने के लिए नागरिकों के लिए विशेष एप्लीकेशन सी-वीजिल जारी किया गया है। इस एप्लीकेशन पर की गई हर शिकायत का निपटारा 100 मिनट में किया जायेगा। इस तरह ओर विशेष पहल कदमी करते हुए उम्मीदवारों को सुविधाएं प्रदान करने के लिए सिंगल विंडो व्यवस्था की शुरुआत की गई है जहाँ अलग-अलग तरह की प्रवानतीयां 24 घंटों में उपलब्ध करवाई जाएंगी।

डिप्टी कमिशनर, पुलिस कमिशनर और एस.एस.पी. ने बताया कि जिला प्रशासन की तरफ से जिले में मतदान को अमन -सुरक्षा, निष्पक्ष और शांतमयी ढंग से करवाने के लिए अलग-अलग समितियाँ जिन में स्क्रीनिंग समिति, मीडिया सरटीफिकेशन और मोनिटरिंग समिति, वहीकल प्रबंधन टीम, खर्चा मोनिटरिंग समिति, माडल कोड आफ कंडक्ट टीम, वीडियो वीविंग टीम और लेखा टीमों का पैसे और ताकत, शराब और अन्य  नशीले पदार्थों का दुरुपयोग को रोकने के लिए गठन किया जा चुका है। यह भी कहा कि मतदान को निष्पक्ष और शांतमयी ढंग से करवाने के लिए अपेक्षित सुरक्षा दस्ता भी तैनात किया जायेगा।   डिप्टी कमिशनर, पुलिस कमिशनर और एस.एस.पी. ने राजनैतिक पार्टियाँ को कहा कि मतदान के दौरान लोगों की भावनाओं को भडक़ाने वाली गतिविधियों से परहेज किया जाये और किसी भी धार्मिक स्थान को चुनाव मुहिम के लिए प्रयोग ना किया जाये। इस तरह किसी भी विरोधी पार्टी के पोस्टर ना फाड़े जाएँ और ना ही एक दूसरे खि़लाफ़ कोई धरना प्रदर्शन किये जाये। उन्होने कहा कि अलग-अलग राजनैतिक पार्टियाँ की तरफ से जाने वाली रैलियाँें से स6बन्धित समय और स्थान के बारे में पहले बताया जाये जिससे किसी प्रकार की कोई परेशानी पेश न आए। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर कुलवंत सिंह और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar