(Date : 29/March/2424)

(Date : 29/March/2424)

ਮੈਰੀਟੋਰੀਅਸ ਅਤੇ ਸਕੂਲ ਆਫ਼ ਐਮੀਨੈਂਸ ਲਈ ਪ੍ਰਵੇਸ਼ ਪ੍ਰੀਖਿਆ 30 ਮਾਰਚ ਨੂੰ | ਸਕਿਲ ਸੈਂਟਰ ਦੌਲਤਪੁਰਾ ਨਵਾਂ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਜਾਗਰੂਕਤਾ ਫੈਲਾਈ | सीपीडब्ल्यूडी के सहायक एग्जीक्यूटिव इंजीनियरों ने राष्ट्रपति से मुलाकात की | डिप्टी कमिश्नर ने दिव्यांग वोटरों की लोक सभा में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिला स्तरीय निगरानी कमेटी का गठन | डिप्स हर क्षेत्र में शत प्रतिशत परिणाम देने वाला शिक्षण संस्थान |

मेयर वर्ल्ड स्कूल में ‘कृष्णलीला’ वार्षिक समारोह का आयोजन






जालन्धर (JJS) अजय:- मेयर वर्ल्ड स्कूल में मेयर गलैक्सी की ओर से वार्षिक समारोह ‘कृष्णलीला’ का आयोजन किया गया। इस विशेष अवसर पर मुख्य अतिथि डा.सुषमा चावला जोकि शहर के सुप्रसिद्ध गाईनीकौलौजिस्ट और विभिन्न समाज भलाई की कमेटियों की मैंबर हैं । इस अवसर पर गैस्ट ऑफ आनर श्रीमान गगुन बेदी थे। स्कूल के चेयरमैैन श्रीमान राजेश मेयर, वाईस चेयरपर्सन श्रीमती नीरजा मेयर, प्रधानाचार्या सुमन राणा, मेयर गलैक्सी के हैडमिस्टै्रस चारू त्रेहन विशेष रुप से उपस्थित थे ।प्रोग्राम का शुभारंभ मुख्य अतिथि को तिलक लगा कर और ज्योति प्रज्वलित करके किया गया।इस अवसर पर बच्चों ने विभिन्न नृत्य मुद्राओं और डांस ड्रामे के द्वारा श्री कृष्ण जी के बचपन से लेकर सभी जीवन की लीला का प्रदर्शन बहुत ही खूबसूरत ढंग से किया। प्री नर्सरी के बच्चों ने अपने डांस के द्वारा सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। इसमें नन्हें बच्चों ने बताया कि श्री कृष्ण ने मनुष्यता के कल्याण के लिए इस धरती पर जन्म लिया। के.जी 2 के बच्चों ने दस अवतार डांस में दस अवतार का रुप धारण करके यह दर्शाया कि इस रुप में उन्होने दानवों का नाश किया।डांस में प्रीनर्सरी के बच्चों ने अपनी नटखट अदाओं से सबका दिल जीत लिया। बच्चे अपनी माँ के साथ नृत्य करते हुए बहुत ही खुश नजर आ रहे थे। के.जी 1 के बच्चों ने गोवर्धन डांस में कृष्ण जी के कुदरत के प्रति प्रेम को दर्शाया । के.जी के बच्चों ने कंस नृत्य द्वारा गलत और अन्याय के विरुद्ध आवाज उठाने के लिए प्रेरित किया। कालिया मर्दन में के.जी के बच्चों ने प्रेम के महत्व के बारे में बताया कि कृष्णजी के अनुसारप्रेम समर्पण और त्याग का नाम है। के.जी 1 के बच्चों ने महांरास में भी अपनी प्रस्तुति से सबको मोह लिया। आरम्भ है प्रचण्ड मेें भी के.जी के बच्चों द्वारा अच्छे कर्म करने का संदेश दिया गया। तत्पश्चात दर्शको पर फूलो की वर्षा की गई।कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि ने नन्हे मुन्ने बच्चों की खूब प्रशंसा की और कहा अगर बच्चों ने छोटे उम्र मे ही धार्मिक और नैतिक भावनाएं भरी जाए तो बच्चे बड़े हो कर बढिया नागरिक बनते है। और एक अच्छे समाज की स्थापना कर सकते हैं।

विद्यालय के चेयरमैन, वाईस चेयरपर्सन और प्रधानाचार्या जी ने अपने संदेश में कहा कि ऐसे विषयपर आधारित कार्यक्रमों का समय-समय पर आयोजन करते रहना चाहिए जिससे बच्चों को अपनी संस्कृति और सभ्यता के बारे में पता चलता है। विद्याथियों के अभिभावकों ने कार्यक्रम का खूब आनन्द उठाया।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar