(Date : 24/April/2424)

(Date : 24/April/2424)

एपीजे स्कूल, टांडा रोड, जालंधर, किकबॉक्सिंग चैंपियनशिप में चमका | दोआबा कालेज में क्लीनिकल प्रैक्टिसिज पर वर्कशॉप आयोजित | डीएवी कॉलेज में अंतरमहाविद्यालीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया | के.एम.वी. की छात्राओं ने हिंदी में रोज़गार की संभावनाओं के बारे में जाना | पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वुमेन, जालंधर में ई-वेस्ट मैनेजमेंट पर सेमिनार का आयोजन |

गवर्नमेंट लॉ कॉलेज मुंबई ने जीती सातवीं आर.सी चोपड़ा मेमौरियल राष्ट्रीय मूट कोर्ट प्रतियोगिता






ईमानदारी और समर्पण के साथ करे कड़ी मेहनत: जस्टिस ए बी चौधरी

जालन्धर (JJS) मोहित:- सेंट सोल्जर लॉ कॉलेज में करवाई जा रही सातवीं स्वर्गीय आर.सी चोपड़ा मेमौरियल राष्ट्रीय मूट कोर्ट प्रतियोगिता के दूसरे दिन का आगाज़ ज्योति प्रज्वलित कर किया गया। प्रतियोगिता के दूसरे दिन जस्टिस ए बी चौधरी जज पंजाब ऐंड हरियाणा हाई कोर्ट चीफ गेस्ट और फॉर्मर जज पंजाब ऐंड हरियाणा हाई कोर्ट जस्टिस  विनोद के शर्मा गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में पहुंचे। चेयरमैन अनिल चोपड़ा और वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा भी विशेष रूप से उपस्थित थे जिनका स्वागत एम् डी मनहर अरोड़ा , सुभाष शर्मा डायरेक्टर लॉ कॉलेज द्वारा किया गया।

इस मूट कोर्ट प्रतियोगता में भारत के  पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, उत्तरा खण्ड, यू.पी, चंडीगढ़, तमिलनाडु, कर्नाटक, गुजरात, महाराष्ट्र, उड़ीसा, मध्य प्रदेश, भोपाल राज्यों  की 32 टीमों ने भाग लिया। अमेरिकी न्यायालयों के अधिकार क्षेत्र को शामिल करते हुए वैवाहिक प्रकृति की एक कानूनी समस्या विषय पर टीमों ने बहस की और अपना अपना पक्ष रखा। इस प्रतियोगता के पांच राउंड में गवर्नमेंट लॉ कॉलेज मुंबई की टीम ने पहला स्थान प्रापत किया जिसे 11000 नकद इनाम और ट्रॉफी के साथ सन्मानित किया गया। दूसरा स्थान अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को मिला जिसे 5100 नकद राशि और ट्रॉफी दी गई। इसके इलावा मोहमद कुमैल हैदर को बेस्ट स्टूडेंट एडवोकेट, अंकिता को दूसरा बेस्ट स्टूडेंट एडवोकेट और अनमिका के.आईआई टी स्कूल ऑफ़ लॉ बेस्ट रिसर्चर चुना गया।

अध्यक्षीय भाषण को देते हुए जस्टिस चौधरी ने विजेताओं को बधाई दी, सेंट सोल्जर की सराहना की और छात्रों को ईमानदारी और समर्पण के साथ कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि लॉ प्रोफेशन आज प्रगति और सामाजिक योगदान का बहुत बड़ा दायरा है। जज  विनोद शर्मा ने न्याय प्राप्त करने में एक वकील के महत्व को रेखांकित किया और कहा कि  एक अच्छा निर्णय प्राप्त करने में एक वकील की भूमिका अधिक महत्वपूर्ण है। इस अवसर पर डॉ.अलका गुप्ता, डॉ.वीणा दादा, डॉ.अमरपाल सिंह आदि उपस्थित रहे।   

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar