(Date : 24/April/2424)

(Date : 24/April/2424)

द नॉलेज रिव्यू ने एचएमवी को साइकोलॉजी एवं कॉमर्स में राष्ट्रीय स्तर पर किया सर्वोत्तम घोषित | सीटी यूनिवर्सिटी में छात्रों के लिए चुनाव जागरूकता सत्र आयोजित | एनआईटी जालंधर ने विश्व पृथ्वी दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए | पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में समूहिक चर्चा का आयोजन | डिप्स स्कूल बेगोवाल में शूटिंग रेंज का उद्घाटन |

नेशनल यूथ फेस्ट के विजेताओं का डीएवी कॉलेज पहुंचने पर भव्य स्वागत






यह हमारे कॉलेज के लिए अत्यंत गर्वपूर्ण मौका है। यह टीम ने जोनल, इन्टरज़ोनल एवम नॉर्थजोन यूथ फेस्टिवल में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भी विजेता बनी थी:- प्रिन्सिपल डॉ एस के अरोड़ा 

वेस्टर्न म्यूजिक टीम ने नेशनल यूथ फेस्ट में वेस्टर्न सोलो और ग्रुप दोनों में हासिल किया पहला स्थान

ढोल की थाप और फूलमालाएं पहना कर प्रिंसिपल एवम कॉलेज स्टाफ ने किया स्वागत

जालन्धर (JJS) मोहित :- चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हुए नेशनल यूथ फेस्टिवल में डीएवी की वेस्टर्न म्यूजिक ने अपना परचम लहराते हुए वेस्टर्न सोलो और ग्रुप में पहला स्थान हासिल किया। कॉलेज पहुंचने पर म्यूजिक टीम का ढोल बजाकर एवम फूलमालाएं पहना कर स्वागत किया गया। टीम को ढोल की थाप पर भंगड़ा डालते हुए पूरे कॉलेज का चक्कर लगवाया गया। इस खुशी के मौके पर कॉलेज में आधे दिन की छुट्टी कर दी गई। गौरतलब है कि डीएवी कॉलेज की वेस्टर्न म्यूजिक की टीम ने गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी की टीम के रूप में नेशनल यूथ फेस्टिवल में हिस्सा लिया।

इस मौके पर कॉलेज के प्रिंसिपल डा. एस. के. अरोड़ा ने अपनी प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि यह हमारे कॉलेज के लिए अत्यंत गर्वपूर्ण मौका है। यह टीम ने जोनल, इन्टरज़ोनल एवम नॉर्थजोन यूथ फेस्टिवल में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए विजेता बनी थी। एवम अब राष्ट्रीय स्तर पर भी अपना परचम लहराते हुए नेशनल यूथ फेस्टिवल में भी विजेता बनी है। यह इनकी दिन रात की मेहनत का ही परिणाम है। डीएवी ने सदैव अपने विद्यार्थियों को अलग अलग क्षेत्रों में आगे बढ़ने का मौका दिया है। डीएवी के मंच से ही राजगयक हंसराज हंस, गज़ल सम्राट जगजीत सिंह जी एवम कई बॉलीवुड सिंगर निकले है। एवम इस प्रदर्शन से इन विद्यार्थियों ने भी उसी दिशा में एक कदम और बढ़ाया है। उन्होंने वेस्टर्न टीम के सभी विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं दी। इसी के साथ उन्होंने डीन ईएमए डा. जे. आर. गर्ग एवम म्यूजिक टीम के इंचार्ज प्रो. नवदीप को भी बधाई दी।

डीएवी के डीन ईएमए डा. जे.आर. गर्ग जो कि इस बार गुरुनानक देव यूनिवर्सिटी के मैनेजर के तौर पर नेशनल यूथ फेस्टिवल में गए थे ने कहा कि यह बहुत ही हर्षपूर्ण ख़बर है। इसके लिए म्यूजिक इंचार्ज प्रो. नवदीप एवम वेस्टर्न म्यूजिक टीम के सभी विद्यार्थी बधाई के पात्र है। जिनकी कढ़ी मेहनत रंग लाई और वो नेशनल यूथ के विजेता बने। उन्होंने कहा कि गुरुनानक देव यूनिवर्सिटी को रनरअप बनाने में डीएवी की म्यूजिक टीम के प्रदर्शन का अहम योगदान रहा। वो उम्मीद करते हैं कि यह विद्यार्थी आगे भी इसी तरह बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कॉलेज का गर्व बढ़ाते रहेंगे। डिप्टी डीन ईएमए डा. संजीव धवन ने इस मौके पर म्यूजिक टीम को अपनी बधाई दी। उन्होंने कहा कि हमारी मेहनत रंग लाई और हम विजेता बने। इस खुशी को व्यक्त करने के लिए शब्द कम है। यह अविस्मरणीय क्षण है।

वेस्टर्न ग्रुप टीम  ग्रुप सांग में विजेता रही। जिसके सदस्य थे गौरव कलेर (गैवी), हनु, नेहा कक्कड़, स्नेहल ऐरी, अभिजीत भंडारी, रितेश रावत। जबकि वेस्टर्न सोलो टीम में हनु द्वारा भाग लिया गया, जिसने उसमें भी प्रथम स्थान हासिल किया। इन सभी विद्यार्थियों को प्रो. नवदीप के द्वारा तैयार किया गया था। जो इनके म्यूजिक इंचार्ज भी थे। प्रो. नवदीप ने कहा कि नेशनल विजेता बनना मेरा स्वप्न था और हमारी टीम ने मेरा यह स्वप्न पूरा किया है। हम पिछले 5 महीनों से इसके लिए दिनरात मेहनत कर रहे थे। इन महीनों में विद्यार्थियों ने अपना सारा समय म्यूजिक को दिया, और इनकी इस लग्न का उनको यह बेहतरीन परिणाम मिला है। यह बहुत ही खुशी का पल है। इस मौक़े पर वाइस प्रिन्सिपल प्रो वी के सरीन, वाइस प्रिन्सिपल प्रो अरुण मेहरा, रेजिस्ट्रार प्रो अजय कुमार अग्रवाल,डेप्युटी रेजिस्ट्रार प्रो अनु गुप्ता, पी आर ओ प्रो मनीष खन्ना, स्टाफ़ सेक्रेटेरी प्रो विपन झंजी, डॉ हेमंत कुमार  प्रो एस के मिद्दा ने भी सबको शुभकामनाएँ दी ।

वेस्टर्न म्यूजिक टीम के सदस्य  

1. गौरव कलेर (गैवी) : गैवी ने कहा कि नेशनल यूथ फेस्टिवल का विजेता बनना सपना सच होने जैसा लगता है। राष्ट्रीय स्तर पर मुकाबला बहुत मुश्किल था। पर मुझे और हमारी पूरी टीम को अपनी मेहनत पर पूर्ण विश्वास था और हमें खुशी है कि हम खुद को साबित कर पाए और विजेता बने। 

2. हनु: - हनु ने कहा कि यह वर्ष हमारे लिए बहुत ही बेहतरीन रहा है। हमने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया। इंटरज़ोनल में जब मैं सोलो में दूसरे स्थान पर रही थी तो थोड़ा निराश हुई। लेकिन प्रो. नवदीप ने मुझे विश्वास दिलाया और मैं नार्थ और नेशनल दोनों में विजेता बनी।

3. स्नेहल: स्नेहल ने अपनी प्रसन्ता व्यक्त करते हुए कहा कि यह एक सपने जैसा है। मुझे यकीन नहीं था कि मैं कभी यूथ फेस्टिवल टीम का हिस्सा बनूँगी। लेकिन आज नेशनल विजेता बनने के बाद मैं इतनी प्रसन्न हूँ कि मुझे अपनी प्रसन्नता व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं मिल रहे।

4. अभिजीत भंडारी: अभिजीत ने कहा कि यह पर उनकी ज़िंदगी का सबसे बड़ा पल है। राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन को लेकर मन में थोड़ा डर भी था, क्योंकि मुकाबला बहुत कड़ा था, पर हमें हमारे टीचर नवदीप सर ने विश्वास दिलाया और आज हम उनके विश्वास पर पूरे उत्तर सके।

5. रितेश रावत : रितेश ने कहा कि वो पहली बार यूथ फेस्टिवल में हिस्सा ले रहे थे और पहली बार में ही राष्ट्रीय विजेता बनना अभूतपूर्व प्रसन्नता देता है। इस दौरान मैंने अपने गुरुओं और साथियों से संगीत की बहुत सी बारीकियों को सीखा है।

6. नेहा कक्कड़: नेहा ने कहा कि वो पहले भी यूथ फेस्टिवल में हिस्सा ले चुकी हैं, लेकिन जो इस बार हासिल हुआ उसकी खुशी ही अलग है। इस बार बहुत कुछ नया सीखने को मिला। इस पूरे सफर दौरान हमारी टीम एक परिवार की तरह रहे और एक दूसरे को कमजोरियों को समझा और दूर किया, जिस कारण हम राष्ट्रीय विजेता बन पाए।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar