(Date : 23/April/2424)

(Date : 23/April/2424)

इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन | पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में समूहिक चर्चा का आयोजन | सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल नजदीक जालंधर-अमृतसर रोड में हनुमान जयंती मनाई गई | सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस द्वारा प्री-नर्सरी शिक्षकों के लिए शिक्षक प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया | स्वामी संत दास पब्लिक स्कूल, जालंधर में हुआ शपथ ग्रहण समारोह का भव्य आयोजन |

सीटी इंस्टीट्यूट ऑफ हॉटल मैनेजमेंट में चॉकलेट मोलडिंग पर वर्कशाप आयोजित






जालन्धर (JJS) अजय:- सीटी इंस्टीट्यूट ऑफ हॉटल मैनेजमेंट(सीटीआईएचएम) के विद्यार्थियों के लिए चॉकलेट मोलडिंग पर वर्कशाप आयोजित करवाई गई। इस वर्कशाप में शैफ राजेश ने विद्यार्थियों को चॉकलेट बनाने के आसान तरीके बताए। शैफ राजेश ने विद्यार्थियों को चॉकलेट की उत्पति, टे परिंग और किस्मों के बारे में बताया। इस के अलावा विद्यार्थियों ने जाना कि चॉकलेट को अपनी पसंद के हिसाब से कोर्ई भी आकार कैसे दिया जा सकता है। 


सीटीआईएचएम के डायरैक्टर डॉ. भरत कपूर ने कहा कि इस वर्कशाप में विद्यार्थियों ने चॉकलेट टेपरिंग के दौरान कितना तापमान होना चाहिए इसके बारे में जानकारी हासिल की। इस तरह की वर्कशाप विद्यार्थियों के लिए बहुत लाभकारी है। इसके साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों को बताया कि वह कैसे वर्कशाप में सिखाए जाने वाली हर एक चीज जो बारिकी से समझकर इसका इस्तेमाल अपनी काल को निखारने के लिए कर सकते हैं। सीटी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट के मैनेजिंग डायरैक्टर मनबीर सिंह ने कहा सीटीआईएचएम विद्यार्थियों को किताबी शिक्षा के साथ-साथ प्रैक्टिकल प्रशिक्षण भी देता है। इसके साथ ही विद्यार्थियों के लिए हमेशा ही ऐसी वर्कशाप का आयोजन किया जाता है जो उनके करियर में मददगार हो।

 

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar