(Date : 28/March/2424)

(Date : 28/March/2424)

ਮੈਰੀਟੋਰੀਅਸ ਅਤੇ ਸਕੂਲ ਆਫ਼ ਐਮੀਨੈਂਸ ਲਈ ਪ੍ਰਵੇਸ਼ ਪ੍ਰੀਖਿਆ 30 ਮਾਰਚ ਨੂੰ | ਸਕਿਲ ਸੈਂਟਰ ਦੌਲਤਪੁਰਾ ਨਵਾਂ ਵਿੱਚ ਵੋਟਰ ਜਾਗਰੂਕਤਾ ਫੈਲਾਈ | सीपीडब्ल्यूडी के सहायक एग्जीक्यूटिव इंजीनियरों ने राष्ट्रपति से मुलाकात की | डिप्टी कमिश्नर ने दिव्यांग वोटरों की लोक सभा में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जिला स्तरीय निगरानी कमेटी का गठन | डिप्स हर क्षेत्र में शत प्रतिशत परिणाम देने वाला शिक्षण संस्थान |

के.एम.वी. में छात्राओं की रचनात्मकता को मिला नया प्लेटफार्म






सुकृति रिटेल मैनेजमैंट लैब में गणतंत्र दिवस के मौके पर 22 से 26 जनवरी तक भारी सेल

जालन्धर (JJS) अजय छाबड़ा:- भारत की विरासत संस्था कन्या महाविद्यालय-आटोनॉमस कालेज, जालंधर में दीन दयाल उपाध्याय कौशल केंद्र के अंतर्गत चल रहे बी वॉक रिटेल मैनेजमैंट कोर्स द्वारा नए रचनात्मक कदम उठाए जा रहे है। इसी के तहत रिटेल की व्यवहारिकता को समझाने के लिए कालेज में सुकृति रिटेल मैनेजमैंट लैब चल रही है जिसके माध्यम से छात्राएं विभिन्न उत्पादों को एक छत्त के नीचे बेचना सीख रही है। इस लैब में छात्राएं डायरैक्ट सेलिंग, एकाऊंट हैंडलिंग, एंव कस्टमर रिलेशनशिप के गुर जान रही है। इसी लैब में गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में 22 से 26 जनवरी तक तक भारी सेल चलाई गई है। इसी के तहत लैब में कालेज की छात्राओं द्वारा तैयार की गई ज्वैलरी, कपड़ों एवं जूतों की विभिन्न वैराइटी सही कीमत पर खरीदी जा सकती है। उन्होंने कहा कि इस सेल में अध्यापकों और छात्राओं द्वारा चयनित किए गए उत्पादों को सही दाम पर खरीद सकते हैं।

इस अवसर पर कालेज प्राचार्य प्रोफैसर अतिमा शर्मा द्विवेदी ने बी वॉक रिटेल मैनेजमैंट की छात्राओं द्वारा लिए गए कदम की सराहना की और कहा कि समय-समय पर लिए गए ऐसे रचानात्मक कदम छात्राओं को कार्य करने के लिए मोटीवेट करते हैं और उनकी सोच को रोजगार परक भी बनाते है। उन्होंने कहा कि इस तरीके के प्रयासों से छात्राओं को वर्तमान परिदृष्य के अनुसार उद्यमी बनने के व्यवहारिक गुण सिखाए जा सकते हैं ताकि वे सफल उद्यमी बन सकें। गौर हो कि के.एम.वी. गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के अंतर्गत पहला महिला कालेज है जिसे एम.एच.आर.डी भारत सरकार द्वारा डी.डी.यू. कौशल केंद्र प्राप्त हुआ है। इसी के तहत चल रहे रिटेल मैनेजमैंट की छात्राएं डिग्री प्राप्त कर रिटेलरस एसोसिएशन स्किल काऊंसिल आफ इंडिया के अंतर्गत कई जानी मानी रिटेल संस्थाओं में जॉब प्राप्त कर चुकी है। इस अवसर पर श्रीमति रश्मी शर्मा, इंचार्ज रिटेल मैनेजमैंट, श्रीमति चेतना और श्रीमति डिंपल द्वारा उभरते हुए उद्यमियों को दिए जा रहे मार्गदर्शन की भी सराहना की। इस अवसर पर सीमा जैन, डा. नीरज मैनी, डा. मधुमीत, डा. गोपी शर्मा और दिलप्रीत भी मौजूद थे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar