(Date : 23/April/2424)

(Date : 23/April/2424)

इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन | पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में समूहिक चर्चा का आयोजन | सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल नजदीक जालंधर-अमृतसर रोड में हनुमान जयंती मनाई गई | सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस द्वारा प्री-नर्सरी शिक्षकों के लिए शिक्षक प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया | स्वामी संत दास पब्लिक स्कूल, जालंधर में हुआ शपथ ग्रहण समारोह का भव्य आयोजन |

डिप्स यू.ई के डिप्सीयंस ने सैनिकों के लिए बनाए कार्ड






जालन्धर (JJS) अजय छाबड़ा:-  हमारे देश के रक्षक जो अपने परिवारों से दूर रहकर, शरद ऋतु की बर्फीली हवाओं, गर्मी की तपश तथा वर्षा की तेका बौछारों से जूझते हुए अपनी नीदों को गवा कर सीमा पर हमारी रक्षा करते है तांकि हम चैन की नींद सो सके। उन्हीं वीरों के प्रति सम्मान प्रकट करने तथा उनके बलिदान को एक खास अहसास करवाने के लिए डिप्स स्कूल अर्बन एस्टेट फेज-1 के प्रांगण में विद्यार्थियों द्वारा कार्ड तैयार किए गए । जो गणतंत्र दिवस पर विद्यार्थियों स्वयं उन्हें प्रदान किए जाएंगे । इस कार्ड मेंकिंग गतिविधि में प्रथम से लेकर 10वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया तथा कार्ड को विभिन्न प्रकार की सामग्री से डैकोरेट करते हुए उनमें देश भक्ति, सैनिकों की वीर गाथाओं तथा उनके बलिदान पर आधारित विभिन्न प्रकार की कविताएं लिखते हुए उन्हें एक आकर्षक रूप प्रदान किया ।

यह गतिविधि डिप्स चेन के सी.ए.ओ रमनीक सिंह तथा सी.ई.ओ मोनिका मंडोत्रा के दिशनिर्देशानुसार स्कूल की प्रिंसीपल नीलू बावा के नेतृत्व में आयोजित की गई। इस गतिविधि में स्कूल की प्रिंसीपल ने सभी विद्यार्थियों को बताया कि अक्सर लोग भारतीय सेना को तभी याद करते है जब देश में लड़ाई की स्थिति हो । जब्कि हमारा प्रथम कर्तव्य है कि हर त्यौहार पर हम सबसे पहले उन्हें समरण करें जो अपने परिवार से दूर हमारे सुख तथा समृद्धि को बरकरार रखने के लिए सीमा पर तैनात है। उन्हीं सैनिकों को अपनेपन का तथा सम्मान का अहसार करवाने के उदेष्य को मुख्य रखते हुए ही इस गतिविधि को आयोजित किया गया तथा भविष्य में भी इस प्रकार की गतिविधियों को अयोजित करवाते रहेंगे।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar