(Date : 18/April/2424)

(Date : 18/April/2424)

बैसाखी मौके बाबा भटोआ साहिब जी दरबार गांव कालरा में सर्व हितकारी के लिए सुखमनी साहिब का पाठ एवं मोतियाबिंद जांच शिविर का आयोजन हुआ | रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ने आज ओडिशा तट पर स्वदेशी तकनीक से निर्मित क्रूज मिसाइल की उड़ान का सफल परीक्षण किया | इरेडा का गिफ्ट सिटी कार्यालय हरित हाइड्रोजन और नवीकरणीय ऊर्जा उत्पादन परियोजनाओं को बढ़ावा देगा | ਵੋਟਰਾਂ ਨੂੰ ਕੀਤਾ ਡੋਰ ਟੂ ਡੋਰ ਵੋਟ ਦੇ ਸਦਉਪਯੋਗ ਪ੍ਰਤੀ ਕੀਤਾ ਜਾਗਰੂਕ | ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਮੋਗਾ ਵਿੱਚ ਐਤਕੀਂ ਐਨ ਆਰ ਆਈਜ਼ ਅਤੇ ਨਵੇਂ ਵੋਟਰ ਵਧਾਉਣਗੇ ਵੋਟ ਫ਼ੀਸਦ |

रॉयल रोड्स यूनिवर्सिटी कैनाडा और सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीटूशन्स, जालंधर के बीच करार






जालन्धर) (JJS) मोहित:- पंजाबभर के छात्रों को एक ओर सुनेहरा अवसर पर प्रदान करने के मंतव से उत्तर भारत के प्रमुख शैक्षिक समूह सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूशन्स द्वारा कैनाडा का प्रसिद्ध स्टेट यूनिवर्सिटी रॉयल रोड्स यूनिवर्सिटी में समझौते ज्ञापन हस्ताक्षर किया गया। यह करार सेंट सोल्जर ग्रुप के प्रो-चेयरमैन प्रिंस चोपड़ा, रॉयल रोड्स यूनिवर्सिटी विक्टोरिया, कनाडा की डायरेक्टर इंटरनैशनल ताशा वेल्श ने सेंट सोल्जर ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ा, वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा, मैनेजिंग डायरेक्टर प्रो.मनहर अरोड़ा, रॉयल रोड्स यूनिवर्सिटी के हेड एडमिशंस ट्रिश ग्लब, डायरेक्टर जैकआरीह शमूएल, वाईस प्रेजिडेंट दिनेश नारायण की उपस्थिति में किया गया।

मीडिया को संबोधित करते हुए चेयरमैन अनिल चोपड़ा ने बताया कि सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीटूशन्स इस क्षेत्र के छात्रों के लिए अवसरों का विस्तार करने में हमेशा अग्रणी रहा है। कनाडा में पढ़ने के इच्छुक छात्रों के रुझान को देखते हुए, बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन और बैचलर ऑफ होटल मैनेजमेंट और कैटरिंग टेक्नोलॉजी के लिए रॉयल रोड्स यूनिवर्सिटी कनाडा के साथ पाथवे कार्यक्रम शुरू किया है, जिसमें छात्र भारत में कोर्स शुरू कर कनाडा में उस कोर्स को पूरा कर सकते हैं।” इसके अतिरिक्त प्रिंस चोपड़ा ने कहा कि यह करार अनुसार रॉयल रोड्स यूनिवर्सिटी (आरआरयू) और सेंट सोल्जर ऑफ इंस्टीटूशन्स के बीच एक समझौता हुआ है। जिसमें संबंधित संस्थानों आरआरयू और सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीटूशन्स की मैनेजमेंट, होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी एक जुट होकर छात्रों के सुनहरे भविष्य के लिए काम करेंगी। ताशा वेल्श ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि "आरआरयू में निम्नलिखित डिग्री कार्यक्रमों में से किसी भी तीसरे वर्ष में उपयुक्त योग्यता के साथ सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के छात्रों के ब्लॉक हस्तांतरण की सुविधा के लिए आरआरयू सहमत हैं"

  • बैचलर ऑफ़ आर्ट्स इन ग्लोबल टूरिज्म मैनेजमेंट (BAGTM),

  • बैचलर ऑफ़ आर्ट्स इन इंटरनैशनल होटल मैनेजमेंट (BAIHM),

  • बैचलर ऑफ़ बिज़नेस एडमिनिस्ट्रेशन इन बिज़नेस एंड सस्टेनेबिलिटी (BBA).

प्रो. मनहर अरोड़ा ने कहा, “यह एक कलात्मक समझौता है जिसमें छात्र सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में अपने पढाई का क्रेडिट रॉयल रोड्स यूनिवर्सिटी में ले सकते हैं। वे भारत में दो साल और कनाडा में दो साल पूरे कर सकते हैं। इस कार्यक्रम के भाग लेने वाले छात्रों को रॉयल रोड्स यूनिवर्सिटी, कनाडा से डिग्री मिलेगी और इस प्रकार दो साल की कानाडा की फीस को बचा जा सकता और कॉलेज डिप्लोमा के बजाय यूनिवर्सिटी की डिग्री प्राप्त की जाएगी।

वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने विदेश में पढ़ने के इच्छुक छात्रों के लिए इसे एक सुनेहरा अवसर बताया और छात्रों को इसका लाभ लेने को कहा।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar