(Date : 24/April/2424)

(Date : 24/April/2424)

इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस, लोहारां में फेयरवेल पार्टी सायोनारा, 2024 का आयोजन | पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वूमेन, जालंधर में समूहिक चर्चा का आयोजन | सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल नजदीक जालंधर-अमृतसर रोड में हनुमान जयंती मनाई गई | सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस द्वारा प्री-नर्सरी शिक्षकों के लिए शिक्षक प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया | स्वामी संत दास पब्लिक स्कूल, जालंधर में हुआ शपथ ग्रहण समारोह का भव्य आयोजन |

डिप्स उग्गी में विंटर कार्निवाल अयोजित






कार्निवाल एक प्राचीन परम्परा- चेयरपर्सन जसविंदर कौर

जालंधर (JJS) मोहित:- कार्निवाल एक प्राचीन परम्परा है जो खुशियों के मौसमी चक्र से जुड़ा है। खुशियां किसी एक समाज तथा सभ्यता से नहीं बल्कि सारे समाज की होती है। उसी खुशी को बांटने से खुशी और बढ़ जाती है। यह शब्द मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित डिप्स चेन की चेयरपर्सन जसविंदर कौर ने डिप्स स्कूल उग्गी में अयोजित विंटर कार्निवाल दौरान कहे। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को प्रभु यीशु मसीह के जीवन से अवगत करवाने तथा क्रिसमिस के त्यौहार की महत्वता को समझाने के उदेश्य को मुख्य रखते हुए की इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें विशेष अतिथि के रूप में चेन की चीफ एडवाइज़र जसमीत कौर उपस्थित हुए। कार्निवाल की देखरेख स्कूल की प्रिंसीपल विनीता चड्डा ने की। इस कार्निवाल में विद्यार्थियों ने प्रभु यीशु मसीह के जीवन पर आधारित एक नाटक का मंचन किया जिसमें प्रभु यीशु मसीह के जीवन तथा उनके जीवन पर प्रकाश डाला गया। इसी के साथ सांता क्लास की क्रिसमस के पर्व की अहमीयत को बताया गया।

इस दौरान सांता का रूप धारण किए विद्यार्थी ने अन्य विद्यार्थियों को विभिन्न प्रकार की स्वीट्स बांटी। इस दौरान विद्यार्थियों के लिए विभिन्न खेल स्टाल जैसे लक्की डिप, तम्बोला, गन शूटिंग अमेरिकन हुपला, टरैपोलिन, लूडो, आईस, वाईक चैलेंज आदि का आयोजिन किया गया। जिसमें विद्यार्थियों ने खेल कर भरपूर आनंद लिया। कार्निवाल में मुख्य आकर्षण का केन्द्र सेल्फी कार्नर तथा मैजिक शो रहा। टाईनी टाट्स के लिए जमपिंग जैक्स का विशेष तौर पर आयोजन किया गया। ज्वैलरी कार्नर ने सभी को अपनी ओर आकर्षित किया वहीं डी.जे पर बजे संगीत ने सभी को मंत्र मुग्ध करते हुए कार्निवाल को एक नएं जोश से भर दिया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि जसविंदर कौर तथा विशेष अतिथि जसमीत कौर ने सभी स्टालों की शिरकत की तथा विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रम की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम से विद्यार्थियों को अन्य धर्म तथा सभ्यता को समझने का अवसर प्राप्त होता हैं। इस दौरान स्कूल का सारा स्टाफ भी उपस्थित था।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar